राष्ट्रीय

DC vs GT : दिल्ली की प्लेइंग 11 से डेविड वॉर्नर बाहर, गुजरात ने नहीं किया कोई बदलाव

Special Coverage Desk Editor
24 April 2024 3:47 PM GMT
DC vs GT : दिल्ली की प्लेइंग 11 से डेविड वॉर्नर बाहर, गुजरात ने नहीं किया कोई बदलाव
x
DC vs GT Live : आईपीएल का 40वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा रहा है. गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने दिल्ली को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है.

Delhi Capitals vs Gujarat Titans : दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टायटंस के बीच आईपीएल 2024 का 40वां मुकाबला दिल्ली के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. अब दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी. शुभमन गिल अपना 100वां आईपीएल मैच है. वहीं दिल्ली के ओपनर डेविड वॉर्नर आज नहीं खेल रहे हैं. वहीं ललित यादव को भी प्लेइंग11 से बाहर किया गया है.

शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात की टीम इस सीजन के 8 में से 4 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में 6वें नंबर पर है. जबकि ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली की टीम 8 में से 3 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर है. दोनों टीमें इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ की रेस में खुद को और आगे करना चाहेंगी. ऐसे में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग11

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन- पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार.

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग11

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन- रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा और संदीप वारियर.

दिल्ली और गुजरात हेड टू हेड (Delhi vs Gujarat Head to Head)

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टायंट्स के बीच 4 मैच खेले गए हैं. इस दौरान दोनों ही टीमों ने 2-2 मुकाबले जीते हैं. आईपीएल 2024 में दिल्ली और गुजरात के बीच जब पहला मैच खेला गया था. तब उस मैच में गुजरात की टीम 89 के स्कोर पर ही सिमट गई थी. इतने आसान लक्ष्य को दिल्ली ने सिर्फ 8 ओवरों में चेज कर लिया था और 6 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया था. ऐसे में अब गुजरात उस हार का बदला लेना चाहेगी.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story