Archived

अब बसपा से इस्तीफा देंगे 28 विधायक, इतनी बड़ी टूट फिर तो क्या बसपा .........

Special Coverage News
5 July 2016 11:16 AM GMT
अब बसपा से इस्तीफा देंगे 28 विधायक, इतनी बड़ी टूट फिर तो क्या बसपा .........
x

भदोही (भाषा)

बहुजन समाज पार्टी बसपा के संस्थापक सदस्य रहे पूर्व मंत्री दीनानाथ भास्कर ने आज दावा किया कि स्वामी प्रसाद मौर्य और आर. के. चौधरी के पार्टी छोड़ने के बाद आगामी अगस्त तक 28 विधायक बसपा से इस्तीफा देकर एक नयी पार्टी का हिस्सा बनेंगे। भास्कर ने यहां 'भाषा' से बातचीत में कहा कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे स्वामी प्रसाद मौर्य और बसपा के संस्थापक सदस्य रहे आर. के. चौधरी का हाल में पार्टी छोड़ना महज इत्तेफाक नहीं है। उन्होंने दावा किया कि आगामी अगस्त तक 28 विधायक बसपा से इस्तीफा देकर एक नयी बनने वाली पार्टी में शामिल होंगे।


उन्होंने यह भी दावा किया कि 10 जुलाई तक कई पूर्व एवं वर्तमान विधायक बसपा छोड़ देंगे। आगामी सितम्बर में लखनउ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में होने वाली रैली में बसपा छोड़ने वाले सभी विधायक मौजूद रहेंगे। भास्कर ने कहा कि बसपा प्रमुख मायावती कहती हैं कि उनकी पार्टी छोड़कर जाने वाले सभी नेताओं का सियासी वजूद खत्म हो गया है, लेकिन अब हालात बदल गये हैं। बसपा में अब भी कई लोग गफलत में हैं और पार्टी में छोड़ने में जो भी ज्यादा देर करेगा, उसे उतना ही नुकसान होगा।

मालूम हो कि बसपा के महासचिव और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रहे स्वामी प्रसाद मौर्य तथा बसपा संस्थापक कांशीराम के करीबी सहयोगी रह चुके आर. के. चौधरी ने पिछले महीने बसपा प्रमुख मायावती पर चुनाव के टिकट बेचने समेत कई गम्भीर आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी थी। ऐसी भी अटकलें जोरों पर थीं कि अभी कई और नेता बसपा छोड़ेंगे। इस तरह लगातार हो रही टूट के बाद क्या बचेगा बसपा के पास।

Next Story