Archived

पंजाबीओं को नशेड़ी कहतें है आप व कैप्टन - सुखबीर सिंह बादल

Special Coverage News
1 July 2016 2:01 AM GMT
पंजाबीओं को नशेड़ी कहतें है आप व कैप्टन - सुखबीर सिंह बादल
x
होशियारपुर एच एम त्रिखा

पंजाब के उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि शिरोमणि अकाली दल भाजपा गठज़ोड़ सरकार ने हमेशा ही सारे वर्गों की भलाई को प्राथमिकता दी है और पंजाब निवासियों का जीवन स्तर उंचा उठाने के साथ साथ शांति तथा भाईचारा कायम रखना सरकार की प्रमुख पहल रही है।

यहां दो दिनों के संगत दर्शन प्रौग्राम के पहले दिन पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेताओं को गुमराह तथा एजेंडा रहित बताते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल ने एसवाईएल के मुद्दे पर पंजाबियों की पीठ में छुरा मारा है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने पानी के मुद्दे पर पंजाब आ कर पंजाब के किसानों का साथ देने की बात कही तथा दिल्ली जाते ही वे अपने वायदे से मुकर गया। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली के लोग भी खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे है क्योंकि केजरीवाल ने उनके साथ बड़े बड़े वायदे किए थे पर निभाया एक वायदा भी नहीं। उन्होंने कहा कि आप दिल्ली में लगातार अपना आधार खो रही है और हाल ही में दिल्ली निगम चुनावों के नतीजों ने यह बात स्पष्ट कर दी है कि जहां आप के वोट प्रतिशत में भारी कमी आई है।

कांग्रेस को भी आड़े हाथों लेते हुए स. सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पंजाब कांग्रेस प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह एक निराश नेता है क्योंकि सत्ता प्राप्ति का उसका सुपना दो बार 2007 तथा 2012 में बुरी तरह टूट चुका है और 2017 में भी उसको करारी हार झेलनी पड़ेगी। उन्होंने कैप्टन को चुनौती दी कि मुख्यमंत्री होते हुए उसने अपने कार्यकाल में एक भी विकास प्रौजेक्ट गिणा कर दिखाए जदकि उसके उल्ट अकाली भाजपा सरकार ने पंजाब में विकास की आंधी ला दी है।

उन्होंने कांग्रेस-आप को पंजाब विरोधी पार्टी बताते हुए कहा कि इन दोनों पार्टियों ने पंजाबियों को नशेड़ी कह कर पंजाब को बदनाम करने की कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने बताया कि 5 जुलाई को पुुलिस भर्ती प्रक्रिया शुरु हो रही है और ड्रग टैस्टों के नतीजों के बाद पूरी दुनिया को पता लग जाएगा कि पंजाब में कोई नशा नहीं क्योंकि उनको विश्वास है कि सभी उम्मीदवार इस टैस्ट में से साफ सुथरे बाहर आएंगे। उन्होंने कहा कि डेढ़ साल पहले पटियाला में फौज की भर्ती दौरान एक भी पंजाबी नौजवान नशेई नहीं पाया गया था जोकि सत्ता के भूखे उन लोगों को मुंह तोड़ जवाब है जो कि सत्ता के लिए पंजाब को बदनाम कर रहे है।

इस दौरान अपने संबोधन में पंजाब के विकास की बात करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल की अगुवाई वाली शिरोमणि अकाली दल भाजपा सरकार ने सभी शहरों में सीवरेज तथा साफ पानी वाले पानी के साथ साथ समाज के सभी वर्गों को बुनियादी सहुलियतें मुहैय्या करवाई है। उन्होंने कहा कि पंजाब का विकास तब ही हुआ है जब पंजाब की सेवा स. प्रकाश सिंह बादल ने संभाली है।

उन्होंने आगे कहा कि लोगों का जीवन स्तर उंचा उठाने के लिए अकाली भाजपा सरकार ने बहुत अहम नीतियों को लागू किया है तथा अलग अलग वर्गों के लिए भलाई स्कीमों जैसे किसानों व व्यापारियों के लिए मुफ्त सेहत बीमा योजना, एससी परिवारों को बिजली के मुफ्त 200 यूनिट, आटा दाल स्कीम आदि अहम योजनाएं सफलतापूर्वक चल रही है। भारी इकट्ठ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विकास के चल रहे यह कार्य इसी तरह जारी रहेंगे तथा तीसरी बार 2017 के चुनावों जीतने के बाद विकास की गाड़ी और भी तेजगति पकड़ेगी।

इससे पहले उड़मुड़ इलाके के भुंगा ब्लाक की 70 पंचायतों को उपमुख्यमंत्री ने 10 करोड़ रुपये की ग्रांटों के चैक बांटे। उन्होंने कहा कि पंजाब के विकास में फंडों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इस मौके पर उन्होंने घोष्णा की कि दो दिनों में संगत दर्शन दौरान कुल 30 करोड़ रुपये की राशि अलग अलग विकास कार्यों के लिए उड़मुड़ क्षेत्र को दी जाएगी। स. बादल ने अहम फैसला लेते हुए कहा कि इलाके के जिन गांवों में पानी की कोई कमी पाई जाएगी वहां टंैकरों के द्वारा पानी पहुंचाया जाएगा।

इस मौके मुख्य संसदीय सचिव बीबी महिंदर कौर जौश व सुखजीत कौर साही, मुख्य मंत्री के राजनीतिक सलाहकार तीक्ष्ण सूद, शिरोमणि अकाली दल के जिला प्रधान व विधायक सुरिंदर सिंह भुल्लेवाल राठां, उपमुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव पीएस. औजला, डिप्टी कमिश्नर आनंदिता मित्रा, एसएसपी कुलदीप सिंह चाहल तथा जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन ज्वाहरलाल खुराणा सहित भारी संख्या में अकाली भाजपा नेता मौजूद थे।
Next Story