Archived

LIVE: थोड़ी देर बाद फ्लोर टेस्ट, नीतीश कुमार पहुंचे विधानसभा, हंगामा शुरू

Special Coverage News
28 July 2017 5:30 AM GMT
LIVE: थोड़ी देर बाद फ्लोर टेस्ट, नीतीश कुमार पहुंचे विधानसभा, हंगामा शुरू
x

पटना : नीतीश कुमार ने बीजेपी के समर्थन से कल छठी बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, जिसके बाद बिहार विधानसभा में आज नीतीश कुमार सुबह 11 बजे अपना बहुमत साबित करने पहुंचे है। आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। नीतीश कुमार के पहुंचते ही राजद विधायकों ने जमकर नारेबाजी की है।

नीतीश कुमार के पहुंचते ही राजद विधायकों ने नीतीश कुमार इस्तीफा दो, नीतीश कुमार वापस जाओ, के नारे लगाए। राजद के विधायक आक्रोशित हैं और हाथ में तख्तियां लिए हुए हैं और नीतीश कुमार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं।

नीतीश कुमार ने सरकार बनाने का दावा पेश करते समय 132 विधायकों के समर्थन का पत्र दिया था। तेजस्वी यादव भी विधानसभा पहुंच चुके हैं। राजद नेताओं ने नीतीश कुमार को धोखेबाज ठहराया है और कहा है कि हम सत्र तबतक नहीं चलने देंगे जबतक मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री इस्तीफा नहीं दे देते।

बिहार विधानसभा के गणित पर नज़र डालें तो कुल विधायकों की संख्या 243 है। इस हिसाब से बहुमत का जादुई आंकड़ा 122 होता है। नीतीश कुमार ने बीजेपी नेताओं के साथ राज्यपाल को 132 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा है, जिसमें जेडीयू के 71, बीजेपी के 53, उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के 2, एलजेपी के 2, जीतनराम मांझी की पार्टी 'हम' के 1 और 3 निर्दलीय विधायक शामिल हैं।

वहीं राजद नेताओं का हंगामा जारी है तो बिहार विधानसभा परिसर में जय श्रीराम के नारे लगाए जा रहे हैं। एक-एक कर सभी सदस्य विधानसभा पहुंच रहे हैं।

Next Story