Archived

कर्नाटक के मंत्री के 39 ठिकानों पर IT के छापे, यहीं ठहरे है गुजरात कांग्रेस के 44 MLA

Special Coverage News
2 Aug 2017 6:00 AM GMT
कर्नाटक के मंत्री के 39 ठिकानों पर IT के छापे, यहीं ठहरे है गुजरात कांग्रेस के 44 MLA
x

बेंगलुरु : कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर और उनके रिजॉर्ट पर बुधवार सुबह IT विभाग ने छापा मारा है। बताया जा रहा है इसी ईगलटन रिजॉर्ट में गुजरात कांग्रेस के 44 विधायक ठहरे हुए हैं। छापे आज सुबह 7 बजे से शुरू हुए हैं।

आयकर विभाग ने कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर सहित 39 ठिकानों पर छापेमारी की है। सूत्रों के मुताबिक इनकम टैक्स विभाग को शक था कि रिजॉर्ट में बड़ी मात्रा में नकदी छुपा कर रखी गई। इसी सिलसिले में इनकम टैक्स विभाग की टीम ने रिजॉर्ट में कांग्रेस विधायकों के कमरों के अलावा वहां मौजूद सभी वाहनों की भी तलाशी ली।

बताया जा रहा है डी के शिवकुमार के खिलाफ एक जांच चल रही है, जिसमें मार्च में उन्हें समन किया था। कांग्रेस के एमएलसी गोविंद राजू के यहां छापेमारी के दौरान एक डायरी मिली थी। इस डायरी में शिवकुमार समेत कई कांग्रेस के नाम थे।

हालांकि आयकर विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि उनकी टीम ने ये छापे ईगल्टन गोल्फ रिसॉर्ट में कांग्रेसी विधायकों की ठहरे होने की वजह से नहीं की है। इनका कांग्रेस विधायकों से कोई संबंध नहीं है। IT विभाग की टीम मंत्री शिवकुमार के 39 ठिकानों पर छापेमारी करने गई थी। ईगल्टन रिसॉर्ट भी उन्हीं का है इसलिए उनकी टीम वहां गई। रिसॉर्ट में कोई छापेमारी नहीं हुई है।

वहीं विभाग के अध्यक्ष सुशील चंद्र ने बताया कि मंत्री शिवकुमार के दिल्ली स्थित आवास से 5 करोड़ की नकदी बरामद हुई है, जबकि रिजॉर्ट से कोई कैश जब्त नहीं किया गया। शिवकुमार रि़जॉर्ट में ही छिपे थे और ऐसे में उनके पास वहां छापे मारने के अलावा कोई चारा नहीं बचा था।

आयकर विभाग के इस छापे को लेकर कांग्रेस ने आज राज्यसभा में हंगामा किया। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने छापेमारी कराने का BJP पर आरोप लगाया। इस मामले पर अरुण जेटली ने कहा कि ये छापा सिर्फ एक मंत्री के घर मारा गया है। कांग्रेस विधायकों के रिसॉर्ट पर छापेमारी नहीं की गई है।

Next Story