Archived

मिर्जापुर रैली में नीतीश का 'संघ मुक्त भारत' और 'शराब मुक्त समाज' का नारा

Special Coverage news
19 Jun 2016 6:15 AM GMT
मिर्जापुर रैली में नीतीश का संघ मुक्त भारत और शराब मुक्त समाज का नारा
x
यूपी: मिर्जापुर में जेडीयू की रैली को संबोधित करने पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव। इस मौके पर नीतीश ने संघमुक्त भारत और शराबमुक्त समाज का नारा दिया। नीतीश ने कहा, जदयू की उत्तर प्रदेश में सरकार बनेगी, उसी दिन से यहां शराब बिकनी बंद हो जायेगी।

बिहार में पूर्ण शराबबंदी होने से घरों मे खुशियां आयी हैं। इसलिए उत्तर प्रदेश में सब लोग मिलकर जदयू गंठबंधन की सरकार बनाएं। मुख्यमंत्री ने यूपी के सीएम अखिलेश यादव से प्रदेश में शराब बंद कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि शराब बंद करने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

उत्तरप्रदेश में वोटों का ध्रुवीकरण किया जाता है। भाजपा ने युवाओं से रोजगार का वादा किया, लेकिन आज तक उसे पूरा नहीं किया। यूपी में काम नहीं होता, लेकिन चुनाव आ जाता है।

मुख्यमंत्री ने भाजपा, सपा और बसपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा दंगा कराती है, सपा घर जलाती है और बसपा पैसा लेकर टिकट देती है। इसलिए उत्तर प्रदेश को सपा, भाजपा और बसपा से मुक्त किया जाये।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में सरकार की ओर से चलायी जा रही योजनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि लड़कियों के लिए पोशाक, साइकिल योजना चलायी। दलित समाज के लोगों को कई सुविधाएं दे रहे हैं।

नीतीश कुमार ने बीजेपी और संघ पर जमकर हमला बोला, रैली में नीतीश कुमार ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने आरएसएस पर बैन लगाया था, हम भी संघमुक्त भारत चाहते हैं।

देश में योग को लेकर अभियान के बीच नीतीश ने कहा कि सही मायने में योग तब और ज्यादा कारगर होगा जब इसमें शराबबंदी शामिल हों। नीतीश कुमार ने बीजेपी से पूछा कि जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है, वहां शराबबंदी क्यों नहीं लागू करवाती।

इस रैली में नीतीश कुमार के साथ-साथ जेडीयू महासचिव केसी त्यागी भी मौजूद थे।
Next Story