Archived

बीजेपी सांसद ने उल्टा झंडा फहराकर दिया असली देश भक्त होने का सबूत , तस्वीरें वायरल

बीजेपी सांसद ने उल्टा झंडा फहराकर दिया असली देश भक्त होने का सबूत , तस्वीरें वायरल
x
देशभर में आजादी का जश्न मनाया जा रहा है। नेता, अफसर से लेकर आम लोग जगह-जगह झंडारोहण कर रहे हैं। उधर एक बीजेपी सांसद द्वारा उल्टा झंडा फहराने का मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश के धौरहरा से बीजेपी सांसद रेखा वर्मा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिनमें वह उल्टा राष्ट्रध्वज फहराते और उसके साथ फोटो खिंचवाते नज़र आ रही हैं।
ये तस्वीरें सीतापुर के महोली स्थित पिसावां ब्लॉक की हैं। इस बारे में हमने सांसद से कई बार संपर्क करने की कोशिश की, मगर उनसे बात नहीं हो सकी।


गौरतलब है कि बीजेपी बीते कुछ दिनों से देश के अलग-अलग हिस्सों में तिरंगा यात्रा निकाल रही है। इसमें बीजेपी के सांसद-विधायक से लेकर केंद्रीय मंत्री तक हिस्सा ले रहे हैं। हैरानी की बात है कि खुद रेखा वर्मा सोमवार को सीतापुर के महोली इलाके में तिरंगा यात्रा निकाल रही थीं। मगर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उनकी ये तस्वीरें सामने आना हैरान करने वाला है।
प्रिवेन्शन ऑफ इंसल्ट टु नैशनल ऑनर ऐक्ट, 1971 के मुताबिक कोई भी व्यक्ति मौखिक, लिखित या किसी भी प्रकार से राष्ट्र चिन्हों और राष्ट्रध्वज का अपमान करता है, तो उसे तीन साल तक की कैद और जुर्माना या दोनों हो सकते हैं। हालांकि इसके कुछ तकनीकी पहलू हैं। सांसद रेखा वर्मा का मामला इस दायरे में आता है या नहीं, यह जांच के बाद ही पता चल सकता है।
Next Story