तमिलनाडु

कोडागु में अधिक बिल को लेकर सीईएससी कर्मचारी पर चाकू से हमला, एक गिरफ्तार

Smriti Nigam
15 July 2023 7:46 AM GMT
कोडागु में अधिक बिल को लेकर सीईएससी कर्मचारी पर चाकू से हमला, एक गिरफ्तार
x
अधिकारियों के मुताबिक, प्रशांत ने जंबूर गांव में करिअप्पा लेआउट के रथीश को ₹1,401 का बिल जारी किया।

अधिकारियों के मुताबिक, प्रशांत ने जंबूर गांव में करिअप्पा लेआउट के रथीश को ₹1,401 का बिल जारी किया। लेकिन उपभोक्ता ने भारी बिल पर सवाल उठाते हुए कहा कि उसे मासिक बिल लगभग 300 रुपये आता था।

विकास से परिचित अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि कोडागु पुलिस ने गुरुवार शाम को जिले में कथित रूप से अधिक बिलिंग को लेकर चामुंडेश्वरी बिजली आपूर्ति कंपनी (सीईएससी) बिल कलेक्टर को चाकू मारने के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने घायल की पहचान कोडागु जिले के सोमवारपेट तालुक में मदापुरा कार्यालय में सीईएससी के आउटसोर्स कर्मचारी प्रशांत बीएन के रूप में की है।

अधिकारियों के मुताबिक, प्रशांत ने गुरुवार को जंबूर गांव के करिअप्पा लेआउट निवासी रथीश को ₹ 1,401 का बिल जारी किया ।

हालांकि, उपभोक्ता ने भारी भरकम बिल पर सवाल उठाते हुए कहा कि उसे मासिक तौर पर करीब 300 रुपये का बिल आता था।

बिल कलेक्टर ने जवाब दिया कि उन्होंने मीटर रीडिंग के अनुसार बिल जारी किया है। उन्होंने उपभोक्ता से सीईएससी कार्यालय में इसके बारे में पूछताछ करने को भी कहा। पीड़ित ने सीईएससी मदापुरा कार्यालय के जूनियर इंजीनियर को भी फोन किया, जिन्होंने उसे मीटर की फोटो लेने के लिए कहा।

अधिकारियों ने कहा कि मीटर की तस्वीर लेने का प्रयास करते समय, आरोपी अपनी रसोई से एक छुरी लाया और प्रशांत के पेट में चाकू घोंप दिया।

घटना के तुरंत बाद, पड़ोसियों ने प्रशांत को मदिकेरी के एक जिला सरकारी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया। फिलहाल उनका इलाज चल रहा है और वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।कुशलनगर सब डिवीजन के डिप्टी एसपी गंगाधरप्पा ने एचटी को बताया, हमने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी 307 (हत्या का प्रयास), 353 (सरकारी कर्मचारी की ड्यूटी में बाधा डालना) के तहत मामला दर्ज किया है और मामले की जांच कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उन्होंने आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया और उसे जेएमएफसी अदालत में पेश किया, जिसने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

कलेक्टर द्वारा जारी बिल सही एवं त्रुटि रहित है। सीईएससी के जूनियर इंजीनियर बी कुमार ने बताया, हमने अपने रिकॉर्ड की जांच की है।उन्होंने कहा कि उपभोक्ता को आमतौर पर 300 रुपये के आसपास बिल मिलता है और जून का बिल भी 320 रुपये ही है। लेकिन उनके खाते में बकाया है, जो पिछले तीन महीने से नहीं चुकाया गया है.

आमतौर पर,बिल स्वचालित होते हैं और ₹ 1,102 का बकाया बिल में दर्शाया जाता है। यह जानने के बावजूद कि उस पर बकाया है।उपभोक्ता ने हमारे आउटसोर्स कर्मचारी के साथ मारपीट की और कर्मचारियों के बीच अपने कर्तव्यों का पालन करने का डर पैदा किया।

Next Story