अमेठी

अमेठी में पूर्व प्रधान की पीट-पीटकर हत्या, पांच पर मामला दर्ज

Smriti Nigam
20 July 2023 10:08 AM GMT
अमेठी में पूर्व प्रधान की पीट-पीटकर हत्या, पांच पर मामला दर्ज
x
पुलिस ने अपराध के राजनीतिक पहलू से इनकार किया और कहा कि व्यक्तिगत दुश्मनी एक संभावित मकसद है।

हालाँकि, पुलिस ने अपराध के राजनीतिक पहलू से इनकार किया और कहा कि व्यक्तिगत दुश्मनी एक संभावित मकसद है। मामले में धरहरा गांव के वर्तमान प्रधान समेत पांच लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि बुधवार को अमेठी के संग्रामपुर इलाके में पांच लोगों के एक समूह ने एक पूर्व ग्राम प्रधान की पीट-पीटकर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि पीड़ित दिनेश सिंह, एक हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ 10 आपराधिक मामले हैं, वह धरहरा गांव का पूर्व प्रधान था।

हालाँकि, पुलिस ने अपराध के राजनीतिक पहलू से इनकार किया और कहा कि व्यक्तिगत दुश्मनी एक संभावित मकसद है।

मामले में धरहरा गांव के वर्तमान प्रधान समेत पांच लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा,अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और संदिग्धों की तलाश की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, घटना मंगलवार शाम की है, जब 40 वर्षीय दिनेश अपनी मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे. जब वह बिथरी गांव पहुंचा, तो पांच हमलावरों ने उसे रोक लिया और कथित तौर पर अपने वाहन में भागने से पहले उसे लाठियों से पीटा। कुछ स्थानीय निवासी उसे अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। अमेठी के पुलिस अधीक्षक इलामारन जी ने कहा, हम मामले की जांच कर रहे हैं।

अमेठी पुलिस ने धरहरा गांव के प्रधान मुन्ना सिंह और उनके परिवार के तीन सदस्यों समेत पांच लोगों के खिलाफ संग्रामपुर थाने में एफआईआर दर्ज की है. पुलिस ने बताया कि मुन्ना सिंह एक हिस्ट्रीशीटर भी है, जिसके खिलाफ 17 मामले हैं।

क्षेत्राधिकारी,अमेठी, लल्लन सिंह ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान पता चला कि मुन्ना सिंह और पीड़िता के बीच झगड़ा था। 2006 में दिनेश के भाई बासु देव सिंह की हत्या कर दी गयी और आरोपियों में मुन्ना सिंह भी शामिल हैं. मामला कोर्ट में विचाराधीन है.

Next Story