बुलंदशहर

बेरोजगार बुलंदशहर के व्यक्ति को 2.5 करोड़ टर्नओवर' वाली कंपनियों के लिए मिला जीएसटी नोटिस

Smriti Nigam
11 July 2023 10:39 AM GMT
बेरोजगार बुलंदशहर के व्यक्ति को 2.5 करोड़ टर्नओवर वाली कंपनियों के लिए मिला जीएसटी नोटिस
x
अपनी शिकायत में, उन्होंने संदेह व्यक्त किया है कि दो साल पहले उन्होंने नोएडा में जिस कंपनी के लिए काम किया था, उससे जुड़े ठेकेदारों ने नई फर्म स्थापित करने के लिए उनके दस्तावेजों का दुरुपयोग किया होगा।

अपनी शिकायत में, उन्होंने संदेह व्यक्त किया है कि दो साल पहले उन्होंने नोएडा में जिस कंपनी के लिए काम किया था, उससे जुड़े ठेकेदारों ने नई फर्म स्थापित करने के लिए उनके दस्तावेजों का दुरुपयोग किया होगा।

बुलंदशहर निवासी 22 वर्षीय देवेंद्र कुमार को मार्च में तब झटका लगा जब उन्हें नोटिस मिला कि 1.36 करोड़ रुपये के टर्नओवर वाली कंपनी के लिए उन पर सरकार का 24.61 लाख रुपये का जीएसटी बकाया है। कुछ हफ़्ते बाद, अप्रैल में, उन्हें एक और नोटिस मिला जिसमें बताया गया कि वह 1.16 करोड़ रुपये से अधिक के कारोबार वाली एक अन्य कंपनी के मालिक हैं।

एक मजदूर जो कई महीनों से बेरोजगार है। कुमार ने मामले में बुलंदशहर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। मामला अब गौतम बुद्ध नगर पुलिस के पास पहुंच गया है, जब कुमार ने संदेह व्यक्त किया कि जिस कंपनी के लिए उन्होंने दो साल पहले नोएडा में काम किया था, उससे जुड़े ठेकेदारों ने नई फर्म स्थापित करने के लिए उनके दस्तावेजों का दुरुपयोग किया हो सकता है।

कुमार ने कहा, मैं बहुत गरीब आदमी हूं. इससे पहले, मैं नरौरा में एक टाउनशिप परियोजना में एक मजदूर के रूप में काम कर रहा था, जहाँ मैं मुश्किल से प्रति दिन लगभग 300 रुपये कमाता था। अब मेरे पास कोई काम नहीं है. ऐसी परिस्थितियों में मैं इन दोनों फर्मों का मालिक कैसे हो सकता हूं?

कुमार ने कहा कि उन्होंने केवल एफआईआर दर्ज कराने के लिए अब तक 40,000 रुपये खर्च किए हैं।अधिकारी मुझे एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय, गाजियाबाद से नोएडा और बुलंदशहर भेजते रहते हैं। यहां तक कि मेरे गांव से बुलंदशहर के एसपी कार्यालय तक यात्रा करने में भी बहुत खर्च होता है।

कुमार ने बताया कि दो साल पहले वह नोएडा की एक कंपनी में पैकिंग हेल्पर के पद पर कार्यरत था।ठेकेदार ने वेतन के लिए मेरा आधार और पैन कार्ड ले लिया था। 13 मार्च को, कुमार को एक नोटिस मिला जिसमें उन्हें बताया गया कि 2022-23 में उनकी फर्म का टर्नओवर 1.36 करोड़ रुपये था, जिस पर जीएसटी 24.61 लाख रुपये था। अप्रैल में, कुमार को एक और नोटिस मिला जिसमें उन्हें बताया गया कि उनके स्वामित्व वाली एक अन्य फर्म ने 116.24 लाख रुपये के विभिन्न प्रकार के स्क्रैप माल की बाहरी आपूर्ति दिखाई थी।

शनिवार को नोएडा सेक्टर 63 पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 467, 468, 471 - सभी जालसाजी से संबंधित के तहत मामला दर्ज किया गया था। एक अधिकारी ने कहा,टीमें गठित कर दी गई हैं और मामले की जांच की जाएगी।

Next Story