जौनपुर

जौनपुर में 'भारत विरोधी' नारे लगाने के आरोप में 33 गिरफ्तार

Smriti Nigam
2 Aug 2023 12:18 PM GMT
जौनपुर में भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में 33 गिरफ्तार
x
वीडियो पर संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया गया और 33 लोगों को गिरफ्तार किया गया था

वीडियो पर संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया गया और 33 लोगों को गिरफ्तार किया गया था

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि मोहर्रम के आखिरी दिन शनिवार को एक जुलूस में भारत विरोधी नारे लगाने पर जौनपुर जिले में कुल 33 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने कहा कि शनिवार शाम जुलूस के दौरान कथित तौर पर भारत के खिलाफ और पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाए गए- जिसका एक वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पुलिस ने कहा कि वीडियो का संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया गया और तब से 33 लोगों को गिरफ्तार किया गया और उन्हें न्यायिक

हिरासत में भेज दिया गया।

घटना के बारे में बात करते हुए, जौनपुर के एएसपी (ग्रामीण) शैलेन्द्र कुमार सिंह ने कहा,31 जुलाई को एक वीडियो वायरल हुआ जो मीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव का था। दसवीं मोहर्रम (शनिवार) को शूट किए गए वीडियो में कुछ असामाजिक तत्व आपत्तिजनक नारे लगाते नजर आ रहे हैं. वीडियो का संज्ञान लेते हुए, कुल 33 असामाजिक तत्वों पर आईपीसी की धारा 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 153-बी (राष्ट्रीय-एकीकरण के लिए प्रतिकूल आरोप, दावे), 188 (विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया गया। लोक सेवक द्वारा प्रख्यापित) और 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, जिसका उद्देश्य किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना है)।

सभी नामित आरोपियों को कुल 33 को हिरासत में ले लिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया। मामले से जुड़े अन्य तथ्य और साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

मीरगंज के SHO उदय प्रताप सिंह ने कहा कि जुलूस के दौरान पाकिस्तान के पक्ष में और भारत के खिलाफ नारे लगाए गए। हमने वीडियो देखा और मामला दर्ज किया। गिरफ्तार लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Next Story