कासगंज

कासगंज जिले में दावत खाने से 4 दर्जन से अधिक लोग पहुंचे अस्पताल, 13 की हालत नाजुक

Shiv Kumar Mishra
15 March 2024 9:37 AM GMT
कासगंज जिले में दावत खाने से 4 दर्जन से अधिक लोग पहुंचे अस्पताल, 13 की हालत नाजुक
x
More than 4 dozen people reached hospital after eating feast in Kasganj district, condition of 13 critical

कासगंज जनपद के बस्तर गांव में शादी की दावत खाने से 4 दर्जन से अधिक लोग बीमार हो गए। वहीं इतनी बड़ी संख्या में लोगों के बीमाऱ होने से शादी में अफरा तफरी मच गई। आनन फानन में सभी बीमाऱ लोगों को इलाज़ के किये प्राइवेट ओर सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जंहा 13 लोगों की हालत को गंभीर देखते हुए उन्हे इलाज़ के लिए कासगंज के जिला अस्पताल के लिए रैफर किया गया है। वहीं इस घटना की जानकारी मिलने के बाद तहसील पटियाली के एसडीएम कुलदीप कुमार ने सीएचसी गंजडुंडवारा में जाकर बीमाऱ लोगो का हालचाल जाना।

आपको बता दें फूड पॉइजनिंग का यह मामला कासगंज जिले की तहसील पटियाली क्षेत्र के बस्तर गांव का है। जहां गांव में श्याम बाबू की लड़की की शादी थी। शादी की दावत खाने आस पड़ोस व रिश्तेदारों की हालत बिगड़ गई और सभी लोग उल्टियां करने लगे। देखते ही देखते 4 दर्जन से अधिक लोग बीमार पड़ गये। जिन्हे आनन फानन में इलाज के लिए निजी वाहन और सरकारी एम्बुलेंस से निजी हॉस्पिटल और सहावर गंजडुंडवारा पटियाली के सरकारी हॉस्पिटलों में भर्ती कराया गया। जंहा बीमार लोगों का इलाज करने के बाद 13 लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हे गंजडुंडवारा के सरकारी अस्पताल से जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है।

वहीं, इस घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद पटियाली तहसील के एसडीएम कुलदीप कुमार और नायब तहसीलदार बीमार लोगों का हाल-चाल जानने के लिए गंजडुंडवारा और पटियाली सीएचसी पर पहुंचे,फिलहाल प्रशासनिक अधिकारी मामले की जांच पड़ताल में जुटे हुए है। जानकारी देते हुए गंजडुंडवारा सीएचसी के चिकित्सक मुकेश ने बताया कि भर्ती किये गए मरीजों मैं से 13 को अब तक जिला अस्पताल कासगंज के लिए रेफर किया जा चुका है, उनकी हालत नाजुक बनी हुई है, बीमार मरीजो के मुताबिक जानकारी दी गई है की शादी समारोह के दौरान बिजली कट होने के बाद खाने में किसी ने कुछ मिला दिया था। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं होगी।

Next Story