कासगंज

कासगंज में थाना प्रभारी को गोली मारने के मामले में पुलिस ने की कार्रवाई, 14 नामजद समेत 19 लोगों पर FIR दर्ज

Shiv Kumar Mishra
4 Jan 2024 11:10 AM GMT
कासगंज में थाना प्रभारी को गोली मारने के मामले में पुलिस ने की कार्रवाई, 14 नामजद समेत 19 लोगों पर FIR दर्ज
x
Police took action in the case of shooting of police station incharge in Kasganj

कासगंज जनपद के थाना सिकंदरपुर वैश्य क्षेत्र के गांव नगला नरपत में दो पक्षों में हुए विवाद के दौरान इंस्पेक्टर को गोली लगने के मामले में पुलिस ने एक्शन लिया है। सिकंदरपुर वैश्य थाने के अपराध निरीक्षक ने 14 नामजद सहित 19 के विरुद्ध हत्या का प्रयास सहित अन्य गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज करा दी है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है। एसपी के नेतृत्व में जिले भर का फोर्स कॉबिंग कर कर रहा है। आरोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ दबिशें दी जा रही हैं।

एफआईआर अपराध निरीक्षक दिनेश चंद्र यादव ने दर्ज कराई है। उन्होंने लिखाया है कि बुधवार को शाम लगभग 7:40 बजे गांव नगला नरपत से सूचना मिली कि एक पक्ष आमोद पुत्र राजेंद्र और द्वितीय मानपाल पुत्र रिषीपाल के बीच विवाद हो रहा है, मानपाल पक्ष की भैंस आमोद पक्ष द्वारा जबरदस्ती बांध ली गई है। इसको लेकर स्कूल के बाहर गोलीबारी हो रही है। इस सूचना पर कोतवाली प्रभारी हरिभान सिंह राठौड़ घटना स्थल पर पहुंच गए।

पुलिस की पूरी टीम नगला नरपत में एकत्रित हुई विवाद स्थल स्कूल की ओर बढ़े। यहां देखा कि प्रथम पक्ष आमोद, प्रमोद, विनोद पुत्रगण राजेंद्र, अरुण पुत्र श्रीकृष्ण, उमेश पुत्र रामकिशोर, शिवपाल पुत्र रामिकशन, अवधेश पुत्र हरिनंदन, गुड्डू पुत्र सत्यपाल निवासीगण नगला नरपत, सुनील पुत्र नामालू निवासी गांव नगला हीरा एवं दूसरे पक्ष से मानपाल, इंद्रपाल, वीरपाल, संजूय पुत्रगण रिषीपाल, रिषीपाल पुत्र रामदीन निवासीगण नगला नरपत के बीच फायरिंग भी हो रही है।

जब पुलिस की टीम ने दोनों पक्षों को ललकारा तो मानपाल पक्ष की ओर से कहा गया कि यह पुलिस वाले आमोद पक्ष को बचा लेंगे। आज इन्हीं को देख लो। मानपाल पक्ष ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायरिंग की। जिसमें पुलिस कर्मी बाल बाल बच गए।दूसरे आमोद को ललकारा तो उनमें प्रमोद व आमोद ने विनोद से कहा कि यह पुलिस वाले आ गए हैं पहले इनको घेर लो। इस पर विनोद ने रात आठ बजे फारयरिंग की। जिससे एक गोली प्रभारी निरीक्षक हरिभान सिंह राठौड़ के सीने के ऊपर जा लगी। अपराध निरीक्षक की तहरीर के आधार पर पुलिस ने 14 नामजद पांच अज्ञात के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर ली है। एसपी सौरभ दीक्षित ने बताया कि मामला पंजीकृत कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

आरोपियों की तलाश में जिले भर में ताबड़तोड़ दबिशें दी जा रही है। पुलिस की कुछ टीमें जिले के बाहर भी कार्य कर रही है। दावा किया जा रहा है कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Next Story