लखीमपुर खीरी

UP School Closed News Today: यूपी के इस जिले में कक्षा 1 से लेकर 8 तक नहीं खुलेंगे 20 जनवरी तक स्कूल

Shiv Kumar Mishra
17 Jan 2024 2:09 PM GMT
UP School Closed News Today: यूपी के इस जिले में कक्षा 1 से लेकर 8 तक नहीं खुलेंगे 20 जनवरी तक स्कूल
x
UP School Closed News Today: उत्तर प्रदेश में आज फिर कई जिलों में बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूल आगामी 20 जनवरी तक बंद करने के आदेश जारी हो गए है,

उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी है। गलन और शीतलहर ने लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिली है, इस वजह से स्कूलों में विंटर वेकेशन भी बढ़ा दी गई है। इसी बीच यूपी के लखीमपुर खीरी, कानपुर जिला प्रशासन ने भी स्कूलों की छुट्टी 20 जनवरी तक बढ़ाने का निर्देश दिया है।

20 जनवरी तक स्कूल बंद

डीएम द्वारा जारी आदेश के अनुसार, ठंड के कारण लखीमपुर और कानपुर में कक्षा 8 तक के स्कूल 18 जनवरी से 20 जनवरी तक बंद रहेंगे। यह आदेश सभी सरकारी / मान्यता प्राप्त / गैर मान्यता और निजी स्कूलों पर लागू होगा। आदेश का पालन नहीं करने वाले स्कूलों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

UP School Closed News Today, Winter Vacation Extended


कब खुलेंगे कानपुर के स्कूल

सभी स्कूलों में 21 जनवरी को रविवार और 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर पहले से ही छुट्टी है। ऐसे में अब स्कूल 23 जनवरी से ही खुलेंगे। हालांकि, मौसम के मिजाज को देखते हुए स्कूलों में विंटर वैकेशन बढ़ाया भी जा सकता है। ऐसे में छात्रों और उनके अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि एक बार संबंधित स्कूल से संपर्क जरूर कर लें।

लखनऊ और वाराणसी के स्कूल बंद

इसी तरह लखनऊ में भी कक्षा 8वीं तक के समस्त सरकारी / गैर सरकारी / प्राइवेट स्कूलों में 18 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। वहीं, वाराणसी में 8वीं तक के स्कूलों को 19 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। जबकि, पहले 17 जनवरी तक स्कूल बंद करने की घोषणा की गई थी। लेटेस्ट अपडेट्स के लिए टाइम्स नाउ नवभारत के साथ बने रहें।

Next Story