प्रतापगढ़

यूपी के प्रतापगढ़ में दहेज की मांग को लेकर दुल्हन के परिवार वालों ने दूल्हे को बांधा पेड़ से

Anshika
16 Jun 2023 11:05 AM GMT
यूपी के प्रतापगढ़ में दहेज की मांग को लेकर दुल्हन के परिवार वालों ने दूल्हे को बांधा पेड़ से
x
उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में दहेज मांगने के आरोप में एक दूल्हे को बंदी बनाकर पेड़ से बांध दिया गया। बाद में स्थानीय पुलिस ने उसे मुक्त कराया।

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में दहेज मांगने के आरोप में एक दूल्हे को बंदी बनाकर पेड़ से बांध दिया गया। बाद में स्थानीय पुलिस ने उसे मुक्त कराया।उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद में शादी के दिन जयमाल के बाद दूल्हे और उसके परिजनों ने दहेज की मांग की और मांग पूरी न होने पर शादी से इनकार कर दिया। इससे नाराज लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हे और बारातियों को बंधक बना लिया।

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में मंगलवार 14 जून को एक शादी समारोह में 'जय माला' की रस्म के दौरान दूल्हा और दुल्हन के परिवारों के बीच कहासुनी हो गई.दहेज की मांग किए जाने के बाद दुल्हन पक्ष के लोगों द्वारा काफी समझाया गया लेकिन दूल्हा किसी भी कीमत पर बगैर दहेज के शादी करने के लिए तैयार नहीं था। दूल्हे द्वारा शादी से इंकार किए जाने के बाद मंडप में सन्नाटा पसर गया।

झगड़े का कारण दूल्हा अमरजीत वर्मा था जिसने कथित तौर पर दुल्हन के परिवार से दहेज की मांग की थी।

जय माला' समारोह के दौरान अमरजीत के दोस्तों ने दुर्व्यवहार किया, जिसके कारण दूल्हा और दुल्हन के परिवारों के बीच विवाद हो गया। मामले को और भड़काते हुए दूल्हे अमरजीत ने दुल्हन के परिवार वालों से दहेज की मांग भी की।

कई दौर की बातचीत के बाद भी दोनों परिवारों के बीच समझौता नहीं होने पर दूल्हे को दुल्हन पक्ष द्वारा कई घंटों तक बंदी बनाकर पेड़ से बांध कर रखा गया।

बाद में मांधाता थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और दूल्हे को मुक्त कराकर हिरासत में ले लिया।

मीडिया से बात करते हुए एसएचओ मांधाता ने कहा,दोनों पक्ष थाने में मौजूद हैं, लेकिन अभी तक कोई समझौता नहीं हुआ है.

दुल्हन के दोस्तों ने दुर्व्यवहार किया, जिसके कारण दोनों पक्षों के बीच बहस हुई। इस बीच, दूल्हे अमरजीत ने दहेज की मांग की।

एसएचओ ने आगे कहा कि दोनों परिवारों के बीच समझौता करने और महिला पक्ष को शादी समारोह की व्यवस्था में हुए खर्च की भरपाई के लिए एक बैठक भी चल रही थी।सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बंधक बनाए गए दूल्हे और बारातियों तथा लड़की पक्ष के लोगों को लेकर थाने पर पहुंची। थाने पर काफी देर तक दोनों पक्षों में पंचायत चली लेकिन मामले का हल नहीं निकल पाया। फिलहाल दहेज की डिमांड करने वाले दूल्हे को बंधक बनाए जाने के मामले को लेकर इलाके में तरह-तरह की चर्चा चल रही है। वही लोगों द्वारा इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया।

Next Story