ट्विटर ने कंटेंट क्रिएटर्स के लिए पेश किया विज्ञापन कार्यक्रम

मस्क ने एक ट्वीट में उल्लेख किया,एक्स/ट्विटर क्रिएटर्स को उनके उत्तरों में दिखाए गए विज्ञापनों के लिए भुगतान करना शुरू कर देगा। पहला ब्लॉक भुगतान $5 मिलियन है।;

Update: 2023-07-15 11:32 GMT

मस्क ने एक ट्वीट में उल्लेख किया,एक्स/ट्विटर क्रिएटर्स को उनके उत्तरों में दिखाए गए विज्ञापनों के लिए भुगतान करना शुरू कर देगा। पहला ब्लॉक भुगतान $5 मिलियन है।

ट्विटर: ट्विटर ने हाल ही में एक नए कार्यक्रम का अनावरण किया है जिसका उद्देश्य सामग्री निर्माताओं को अपनी सामग्री का मुद्रीकरण करने और आय उत्पन्न करने की अनुमति देना है। कार्यक्रम रचनाकारों को विज्ञापन राजस्व का हिस्सा अर्जित करने में विशेष रूप से उनके उत्तरों में प्रदर्शित विज्ञापनों के माध्यम से सक्षम बनाता है,

ट्विटर की वेबसाइट पर कार्यक्रम के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई है.गौरतलब है कि कंपनी के मालिक एलन मस्क ने भी पिछले महीने इस पहल के बारे में जानकारी साझा की थी.

मस्क ने एक ट्वीट में कहा,एक्स/ट्विटर क्रिएटर्स को उनके जवाबों में दिखाए गए विज्ञापनों के लिए भुगतान करना शुरू कर देगा। पहला ब्लॉक भुगतान $5 मिलियन है।

ट्विटर के 'निर्माता विज्ञापन राजस्व साझाकरण' पृष्ठ में कहा गया है, हम रचनाकारों के लिए विज्ञापन राजस्व साझाकरण को शामिल करने के लिए अपनी निर्माता मुद्रीकरण पेशकश का विस्तार कर रहे हैं। इसका मतलब यह है कि निर्माता विज्ञापन राजस्व का एक हिस्सा प्राप्त कर सकते हैं, जिसकी शुरुआत उनके पोस्ट के उत्तरों से होगी। यह लोगों को ट्विटर पर सीधे जीविकोपार्जन में सहायता करने के हमारे प्रयास का हिस्सा है।

ट्विटर के अनुसार, यह प्रोग्राम उन सभी देशों में उपलब्ध होगा जहां स्ट्राइप पेआउट्स के लिए समर्थन उपलब्ध है। कंपनी के प्रबंधन ने संकेत दिया है कि वे रचनाकारों के प्रारंभिक समूह के साथ शुरुआत करेंगे जिन्हें भुगतान स्वीकार करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

ट्विटर पर स्पैम संदेशों को कम करना

ट्विटर ने प्रत्यक्ष संदेशों (डीएम) में स्पैम संदेशों की संख्या को कम करने के उद्देश्य से एक अपडेट की घोषणा की है। 14 जुलाई से एक नई संदेश सेटिंग लागू की जाएगी.

इस अपडेट के बाद, केवल उन उपयोगकर्ताओं के संदेश उनके इनबॉक्स में दिखाई देंगे जिन्हें कोई व्यक्ति फ़ॉलो करता है, जबकि अन्य सत्यापित उपयोगकर्ताओं के संदेश जिन्हें वे फ़ॉलो नहीं करते हैं,उनके संदेश अनुरोध इनबॉक्स पर निर्देशित किए जाएंगे। इस बदलाव से उपयोगकर्ताओं के इनबॉक्स में स्पैम संदेश कम होने की उम्मीद है।

ट्विटर के निर्माता विज्ञापन के लिए पात्रता आवश्यकताएँ:

निर्माता विज्ञापन राजस्व साझाकरण कार्यक्रम के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, रचनाकारों को निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करना होगा।

ट्विटर ब्लू या सत्यापित संगठनों की सदस्यता: रचनाकारों को या तो ट्विटर ब्लू की सदस्यता लेनी होगी या सत्यापित संगठनों का हिस्सा होना होगा।

न्यूनतम इंप्रेशन: क्रिएटर्स को पिछले 3 महीनों में प्रत्येक में अपने पोस्ट पर कम से कम 5 मिलियन इंप्रेशन की आवश्यकता होती है। यह उनकी सामग्री तक उनकी पहुंच और जुड़ाव को दर्शाता है।

क्रिएटर मुद्रीकरण मानकों का अनुपालन: क्रिएटर्स को यह सुनिश्चित करने के लिए एक मानवीय समीक्षा से गुजरना होगा कि वे ट्विटर द्वारा निर्धारित क्रिएटर मुद्रीकरण मानकों को पूरा करते हैं। यह समीक्षा प्रक्रिया गुणवत्ता बनाए रखने और दिशानिर्देशों का पालन करने में मदद करती है।

इन पात्रता मानदंडों को पूरा करके, रचनाकारों को निर्माता विज्ञापन राजस्व साझाकरण कार्यक्रम के लिए विचार किया जा सकता है और ट्विटर पर अपनी सामग्री का मुद्रीकरण करने का अवसर अनलॉक किया जा सकता है।

Tags:    

Similar News