दिल्ली

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में लगी आग, मौके पर दमकल की गाड़ीयां पंहुची

Sujeet Kumar Gupta
6 Sep 2019 9:11 AM GMT
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में लगी आग, मौके पर दमकल की गाड़ीयां पंहुची
x
खबर लिखे जाने तक सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार दोपहर बड़ा हादसा हुआ. यहां प्लेटफॉर्म नंबर 8 पर खड़ी चंडीगढ़ कोचुवली एक्सप्रेस की एक बोगी में आग लग गई है शुरुआती जानकारी के अनुसार ट्रेन अपने प्लेटफॉर्म पर खड़ी थी और आचनक इसमें आग लग गई जिसके बाद प्लेटफॉर्म पर हड़कंप मच गया है। आग लगने के बाद मौके पर दमकल की 4 गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं.

शुक्रवार दोपहर दो बजे के करीब इस ट्रेन की दो बोगी में भीषण आग लगी थी. आग इतनी भयंकर थी कि ट्रेन से काफी ऊंची लपटें उठ रही थीं. रेलवे स्टेशन के ऊपर आग के धुएं का पूरा गुबार बन गया था। खबर लिखे जाने तक सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

ये आग ट्रेन की पावर कार बोगी में लगी थी, हालांकि अब ट्रेन को हजरत निजामुद्दीन स्टेशन के लिए रवाना कर दिया गया है. जहां पर पावर कार बोगी की मरम्मत की जाएगी। आधिकारिक बयान के मुताबिक, ये आग चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस की पावर कार बोगी में लगी थी. ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर आठ पर खड़ी थी. ट्रेन में बैठे सभी यात्री सुरक्षित हैं और मौके पर पहुंच दमकल कर्मचारियों ने आग बुझाने के काम को आगे बढ़ाया।

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस घटना पर ट्वीट किया. पीयूष गोयल ने लिखा कि दिल्ली में चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस की पिछली पावर कार में आग लगने की घटना हुई है. फायर ब्रिगेड द्वारा मौके पर पहुंच आग पर काबू पा लिया गया है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर हैं तथा स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है.




Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story