राष्ट्रीय

भूकंप के झटकों से फिर थर्राया नेपाल, UP में भी महसूस किए गए झटके

Special Coverage News
24 April 2019 2:28 AM GMT
भूकंप के झटकों से फिर थर्राया नेपाल, UP में भी महसूस किए गए झटके
x
भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.2 थी और इसका केंद्र नेपाल का धादिंग जिले का नौबत था.

नेपाल समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बुधवार तड़के भूकंप के दो झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.2 थी और इसका केंद्र नेपाल का धादिंग जिले का नौबत था. हालांकि, भूकंप के कारण किसी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार सुबह 6 बजकर 29 मिनट पर नेपाल और उसके सटे उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. इसकी तीव्रता 5.2 थी. इसके बाद 6 बजकर 40 मिनट पर दूसरा झटका महसूस किया गया. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.8 थी. हालांकि, भूकंप से किसी भी जानमाल के नुकसान की अभी तक कोई रिपोर्ट नहीं आई है.

इससे पहले रात 1 बजकर 45 मिनट पर अरुणाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 थी और भूकंप का केंद्र अरुणाचल का पश्चिम सियांग था. यहां पर भी कोई नुकसान की खबर नहीं है.

इससे पहले 25 अप्रैल 2015 को नेपाल में 7.8 की तीव्रता वाला भूकंप आया था और इसका केंद्र लामजुंग था. इस भूकंप के कारण नेपाल के 32 जिले पूरी तरह से तबाह हो गए थे और करीब 9 हजार से अधिक लोग मारे गए थे. साथ ही 20 हजार से अधिक लोग घायल हुए थे. यह भूकंप के झटके चीन, भारत, बांग्लादेश और पाकिस्तान में भी महसूस किए गए थे.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story