मुम्बई

शिवसेना की बीजेपी को दो टूक, मुख्यमंत्री पद दें तो करें बात अन्यथा .....?

Special Coverage News
8 Nov 2019 6:19 AM GMT
शिवसेना की बीजेपी को दो टूक, मुख्यमंत्री पद दें तो करें बात अन्यथा .....?
x

दिल्ली : महाराष्ट्र में विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर यानी कल ख़त्म हो रहा है लेकिन अब तक सरकार बनाने के लिए किसी एक दल या गठबंधन ने दावेदारी नहीं की है. ऐसे में महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के हालात बनते दिख रहे हैं. कल बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल से मुलाक़ात की थी, लेकिन सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया.

इस बीच शिवसेना ने अपने विधायकों को जोड़तोड़ से बचाने के लिए एक होटल में भेज दिया है. ये भी ख़बर आ रही है कि कांग्रेस अपने विधायकों को इकट्ठा कर एक साथ रखने की तैयारी कर रही है. उधर, आज शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि बीजेपी राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है और अगर ऐसा हुआ तो ये जनता का अपमान होगा.

उन्होंने ये भी कहा कि ये अस्मिता की लड़ाई है जो जारी रहेगी. संजय राउत ने कहा कि जिसके पास बहुमत है वो सरकार बनाए. जनादेश का अपमान हो रहा है. राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाना जनता का अपमान होगा. दिल्ली के सामने महाराष्ट्र कभी नहीं झुका है. न शरद पवार झुके न उद्धव ठाकरे. ये अस्मिता की लड़ाई है और जारी रहेगी.

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, 'संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री पद शिवसेना को देने पर सहमत होने पर ही भाजपा को हमारे पास आना चाहिए. भाजपा को कार्यवाहक सरकार के प्रावधान का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए.'

उधर, महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस नेता विजय वादेत्तिवार ने कहा- हमने अपने विधायकों को कहीं नहीं भेजा, हमारे सभी विधायक अपनी जगहों पर हैं. यदि हमारे कुछ विधायक किसी भी स्थान पर गए हैं तो यह उनकी व्यक्तिगत यात्रा हो सकती है.

जबकि संजय राउत ने कहा कि बीजेपी महाराष्ट्र मे राष्ट्रपति शासन लगाने की फ़िराक़ मे है. लडाई जारी रखेंगे. कॉंग्रेस तो अपने विधायकों को जयपुर घुमा रही है कि कहीं विधायकों का खरीद फरोख्त ना हो जाए. शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- CM हमारा ही होगा, आप जिसे हंगामा कह रहे हैं, वह न्याय और अधिकार की लड़ाई है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story