राष्ट्रीय

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक खत्म, कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने किया बड़ा खुलासा

Special Coverage News
10 Aug 2019 8:02 AM GMT
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक खत्म, कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने किया बड़ा खुलासा
x

कांग्रेस ने लोकसभा में नेता अधीर रंजन चौधरी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक समाप्त होने पर बाहर निकल कर कहा कि हम रात में फिर से 8.30 बजे बैठक में मिलेंगे. तब हम नए पार्टी प्रमुख के नाम की घोषणा कर सकते है. हमें आज रात 9 बजे तक फाइनल होने की उम्मीद है.

इससे पहले कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गाँधी भी बैठक से कुछ बिना बताये बाहर निकल गई. उसके बाद उन्होंने कहा कि अगले पार्टी प्रमुख तय करने के लिए बात चल रही है और स्वाभाविक रूप से मैं और राहुल जी इसका हिस्सा नहीं बन सकते इसलिए हम बैठक से जा रहे है.

बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ मनमोहन सिंह के राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए भी बातचीत हुई. जिसमें वह 13 अगस्त को नामांकन दाखिल करेंगे.

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से बनी असमंजस की स्थिति और नेतृत्व के संकट को खत्म करने की कोशिश करते हुए कांग्रेस ने सीडब्ल्यूसी की बैठक आज शरु हो गई है. जिसमें पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर कुछ न कुछ निर्णय लिए जाने की उम्मीद है. इस बैठक में पार्टी संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, कई प्रदेश अध्यक्ष और कई अन्य नेता शामिल हैं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story