राष्ट्रीय

विपक्ष के विरोध के बीच प्रणव मुखर्जी ने की चुनाव आयोग की तारीफ, कहा- शानदार तरीके से कराया चुनाव

Special Coverage News
21 May 2019 5:25 AM GMT
विपक्ष के विरोध के बीच प्रणव मुखर्जी ने की चुनाव आयोग की तारीफ, कहा- शानदार तरीके से कराया चुनाव
x
Pranab Mukherjee, Former President of India/File Photo
मुखर्जी का यह बयान ऐसे समय आया है जब विपक्षी दल लगातार चुनाव आयोग को निशाना बना रहे हैं

नई दिल्ली : जहां एक तरफ कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल चुनाव आयोग को मोदी सरकार के हाथ की कठपुतली साबित करने पर जुटा हुआ है वहीं पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने चुनाव आयोग की तारीफ कर सभी के मुहं पर ताला डालने की कोशिश की है। चुनाव आयोग पर प्रणब मुखर्जी की टिप्पणी के बाद हालांकि किसी विपक्षी नेता की प्रतिक्रिया नहीं आयी है लेकिन शायद अब वो चुनाव आयोग की मंशा पर सवाल उठाने से पहले सोचेंगे जरूर। हालांकि वीवीपैट की स्लिप से ईवीएम काउंटिंग का मिलान कराने के मुद्दे पर विपक्षी दलों के नेता एक बार फिर मंगलवार को चुनाव आयोग जा रहे हैं।

प्रणब मुखर्जी ने चुनाव आयोग की सोमवार को सराहना करते हुए कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव शानदार तरीके से संपन्न कराया गया। मुखर्जी का यह बयान ऐसे समय आया है जब विपक्षी दल लगातार चुनाव आयोग को निशाना बना रहे हैं। मुखर्जी ने एक पुस्तक के विमोचन के मौके पर यहां कहा कि पहले चुनाव आयुक्त सुकुमार सेन के समय से लेकर मौजूदा चुनाव आयुक्तों तक संस्थान ने बहुत अच्छे से काम किया है। उन्होंने कहा कि कार्यपालिका तीनों आयुक्तों को नियुक्त करती है और वे अपना काम अच्छे से कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'आप उनकी आलोचना नहीं कर सकते हैं, यह चुनाव का सही रवैया है।'

मुखर्जी ने कहा, 'यदि लोकतंत्र सफल हुआ है, यह मुख्यत: सुकुमार सेन से लेकर मौजूदा चुनाव आयुक्तों द्वारा अच्छे से चुनाव संपन्न कराने के कारण है।'मुखर्जी की इस टिप्पणी से एक दिन पहले कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष चुनाव आयोग का आत्मसमर्पण स्वाभाविक है और चुनाव आयोग अब निष्पक्ष या सम्मानित नहीं रह गया है। विपक्षी दल चुनाव आयोग के कथित तौर पर बीजेपी के प्रति झुकाव रखने को लेकर आयोग की आलोचना करते रहे हैं।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story