राष्ट्रीय

आज का मौसम, जानिए कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम का मिजाज

Satyapal Singh Kaushik
22 Jun 2022 2:30 AM GMT
आज का मौसम, जानिए कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम का मिजाज
x
उत्तर भारत सहित पूर्वोत्तर के राज्यों में झमाझम बारिश के आसार

देश के उत्तर भारत और पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश के आसार बन रहे हैं तो वहीं गर्मी भी खूब पड़ रही है।

देश के ज्यादातर राज्यों में इन दिनों बारिश हो रही है. दिल्ली, यूपी, बिहार आदि जैसे उत्तर भारत के राज्य में झमाझम बारिश होने की वजह से कुछ ही दिनों में तापमान में काफी कमी आ गई है. उधर, दक्षिण के राज्यों में मॉनसून के पहुंचने के बाद से ही लगातार बरसात हो रही है. मौसम विभाग का अनुमान है कि आज दिल्ली में बारिश तो नहीं होगी, लेकिन बादल जरूर छाए रहेंगे. उधर, बिहार समेत कई राज्यों में आज झमाझम बारिश के आसार हैं.

दिल्ली में छाए रहेंगे बदल तो अहमदाबाद में भी होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. आसमान में आज बादल छाए रहेंगे.

गुजरात के अहमदाबाद में आज भी बारिश होगी. यहां का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहेगा. मध्य प्रदेश के भोपाल में आज का मिनिमम टेम्प्रेचर 23 डिग्री सेल्सियस और मैक्सिमम टेम्प्रेचर 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यहां आज बारिश के साथ-साथ आंधी-तूफान आने की आशंका है।

उत्तर प्रदेश, बिहार झारखंड,राजस्थान में होगी बारिश

राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं, यूपी के लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा. अधिकतम तापमान की बात करें तो यह 38 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा।

उधर, उत्तर भारत के एक और राज्य बिहार के कई जिलों में इन दिनों झमाझम बारिश हो रही है. पटना में आज तेज बारिश के साथ आंधी-तूफान के आसार जताए गए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, पटना में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा. इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश के शिमला का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. आसमान में बादल छाए रहेंगे.

देश के इन राज्यों में बारिश की संभावना

प्री मॉनसून और मॉनसून की वजह से आज भी कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है. skymetweather के अनुसार, कर्नाटक, सिक्किम, गोवा, पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में आज बहुत बारिश की उम्मीद है. इसके अलावा, छत्तीसगढ़, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, ओडिशा, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू और कश्मीर, तेलंगाना आदि जैसे राज्यों में भी आज बारिश की संभावना जताई गई है.

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story