राष्ट्रीय

शिवपाल सिंह यादव का बड़ा बयान, मेरे बिना केन्द्र में सरकार बनाना मुश्किल

Sujeet Kumar Gupta
22 May 2019 12:54 PM GMT
शिवपाल सिंह यादव का बड़ा बयान, मेरे बिना केन्द्र में सरकार बनाना मुश्किल
x
जब परिणाम आने ही हैं तो एग्जिट पोल का कोई मतलब नहीं रह जाता।”

फिरोजाबाद| जिस तरह सात चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न हुआ, तो कुछ नेता अपने अपने जीत के दावे करने लगे। लेकिन सातवें चरण के चुनाव का समय समाप्त होता है और 30 मिनट के बाद चैनलों ने एग्जिट पोल दिखाने लगें, उसमें भाजपा कि सरकार बनने के लिए ज्यादा उम्मीद दिखने लगी। वही पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बुधवार को यहां कहा कि वह फिरोजाबाद से चुनाव जीत रहे हैं। उनके बिना केंद्र में किसी की सरकार नहीं बनने वाली है। शिवपाल ने पत्रकारों से बातचीत में एग्जिट पोल के सवाल पर उसको सीरे से नकार दिया। कहा कि मतगणना होनी है तो एग्जिट पोल का कोई मतलब नहीं रह जाता। ईवीएम की विश्वसनीयता और कई स्थानों पर ईवीएम मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह चुनाव आयोग का काम है, वह इस मामले को देखे।

उन्होंने कहा, "सभी की स्थिति गुरुवार दोपहर 12:00 बजे तक स्पष्ट हो जाएगी। दोपहर में रुझान आने शुरू हो जाएंगे और कुछ परिणाम आ भी जाएंगे। जब परिणाम आने ही हैं तो एग्जिट पोल का कोई मतलब नहीं रह जाता।"

आपको बतादें कि फिरोजाबाद से समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव और शिवपाल के बीच कड़ा मुकबला है। इन दोनों के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के डॉक्टर चंद्रसेन जादौन भी मैदान में हैं और दो निर्दलीय उम्मीदवार भी तालटोके थे। अब यहा पर 5 प्रत्याशीयों में कड़ी टक्कर हो रही है लेकिन ये सब 23 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद कौन जीता कौन हारा ये पर्दा उठ जायेगा। मतगणना से पहले शिवपाल शिकोहाबाद पहुंचे और पार्टी कार्यालय में उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं के अंदर जोश भरा। गौरतलब है कि सैफई परिवार की सबसे बड़ी प्रतिष्ठा की लोकसभा सीट फिरोजाबाद पर बुधवार को शिवपाल सिंह यादव ने डेरा जमा दिया।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story