राष्ट्रीय

भाजपा को सरकार बनाना मुश्किल – पी चिदंबरम

Sujeet Kumar Gupta
21 May 2019 6:49 AM GMT
भाजपा को सरकार बनाना मुश्किल – पी चिदंबरम
x
पी चिदंबरम ने कहा कि मैं एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं करता।

दिल्ली। लोकसभा चुनाव के समाप्त होने के बाद एग्जिट पोल को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि देश में इस बार गैर भाजपा सरकार बनेगी, यह संभव है कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में सामने आये, लेकिन वह सरकार नहीं बना पायेगी। इस बात को लेकर मैं पूरी तरह अस्वत हूं। इसके लिए हम प्रयास कर रहे हैं और एक दूसरे से संपर्क में हैं, निश्चित तौर पर देश में गैर भाजपा की सरकार बनेगी। पी चिदंबरम ने कहा कि मैं एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं करता और ना ही उसपर कुछ कमेंट करने की स्थिति में हूं। अगर आप मुझे यह बतायें कि एग्जिट पोल किस तरह से हुआ, कितने लोगों का सैंपल लिया गया, उसका तरीका क्या था, तभी मैं इन आंकड़ों पर कुछ कह पाऊंगा अन्यथा मैं कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हूं.

राहुल गांधी के बचाव में पी चिदंबरम ने कहा कि अगर हमारी पार्टी जीतती है या हारती है, तो जिम्मेदारी पूरी पार्टी और उसके नेताओं की होगी, सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष को कैसे जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। प्रियंका गांधी के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्होंने सिर्फ उत्तर प्रदेश और पंजाब के कुछ हिस्सों में प्रचार किया, इसलिए हार का ठीकरा उनके सिर फोड़ना सही नहीं है, यह हम सब की जिम्मेदारी है. मैं खुद को भी इसके लिए जिम्मेदार मानूंगा।

हालांकि 23 मई को आने वाले लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले विपक्षी दल लगातार गठबंधन की कवायदों में लगा हुआ है। जहां आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू एक के बाद एक विपक्षी दलों के नेताओं से लगातार मुलाकात करते हुए नया फ्रंट बनाने की कोशिश में जुटे हैं वहीं मंगलवार यानि आज देश प्रमुख विपक्षी नेताओं ने राजधानी दिल्ली में बैठक बुलाई है।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story