राष्ट्रीय

मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र पर साधा निशाना

Sujeet Kumar Gupta
12 Sep 2019 12:07 PM GMT
मनमोहन सिंह ने अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र पर साधा निशाना
x

देश मंदी की मार झेल रहा इसको लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मौजूदा अर्थव्यवस्था को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि अर्थव्यवस्था खराब से बेहद खराब होती जा रही है और खतरनाक बात ये है कि सरकार को इस बात का एहसास नहीं है।पूर्व पीएम ने कहा कि हम आर्थिक मंदी के दौर में हैं. विकास दर घटकर 5 फीसदी रह गई है. यह हमें 2008 की याद दिलाता है जब हमारी सरकार में अर्थव्यवस्था एक दम से नीचे आ गई थी.

उन्होंने कहा, उस समय की गिरावट अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संकट के कारण हुई थी. उस समय हमारे सामने चुनौतीपूर्ण स्थिति थी. हमारे लिए चुनौती थी कि लेकिन हमने इस चुनौती को एक अवसर के रूप में लिया और अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की तरफ कदम बढ़ाए।

आज के समय में भी हम कुछ वैसी ही स्थिति का सामना कर रहे हैं, फिर चाहे वो रियल स्टेट की बात हो या फिर कृषि के क्षेत्र की. प्रत्येक क्षेत्र में दिख रही गिरावट के कारण अर्थव्यवस्था लगातार नीचे जा रही है.

उन्होंने कहा कि अगर इस परिस्थिति से नहीं निकला गया तो रोजगार के क्षेत्र में सबसे बुरी स्थिति पैदा होगी. अगर लगातार लोग बेरोजगार होते जाएंगे तो अर्थव्यवस्था के लिए परेशानी और बढ जाएगी.

अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस लागातार केंद्र सरकार पर हमलावर है. हाल ही में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अर्थव्यवस्था में मंदी को लेकर केंद्र पर तीखा कटाक्ष किया था. प्रियंका ने ट्विटर पर कहा था, 'अर्थव्यवस्था मंदी की गहरी खाई में गिरती ही जा रही है. लाखों हिंदुस्तानियों की आजीविका पर तलवार लटक रही है. ऑटो सेक्टर और ट्रक सेक्टर में मंदी दिख रही है. प्रोडक्शन-ट्रांसपोर्टेशन सेक्टर में नकारात्मक वृद्धि दिख रही है. यह बाजार के टूटते भरोसे का चिन्ह है. सरकार कब अपनी आंखें खोलेगी?'

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story