बाराबंकी

बदमाशों से मोर्चा लेने वाले शिक्षामित्र ने तोड़ा दम, पेट-पैर में लगी थी गोली

Special Coverage News
13 Jun 2019 2:57 AM GMT
बदमाशों से मोर्चा लेने वाले शिक्षामित्र ने तोड़ा दम, पेट-पैर में लगी थी गोली
x
बीते कई माह से शहर से लेकर गांवों तक चोरी का सिलसिला चल रहा है। किसी चोरी का खुलासा भी नहीं हुआ।

बाराबंकी

मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र में सशस्त्र बदमाशों से रविवार रात मोर्चा लेने वाले शिक्षामित्र ने बुधवार को ट्रामा सेंटर में दम तोड़ दिया। बदमाशों ने उसे गोली मारी थी। वारदात मोहम्मदपुरखाला थाना क्षेत्र के बिबियापुर गांव में हुई थी।

शिक्षामित्र राकेश यादव के घर रविवार रात करीब तीन बजे बदमाश दरवाजे की कुंडी तोड़ने का प्रयास कर रहे थे। खटपट की आवाज सुनकर राकेश की नींद खुल गई। राकेश ने जब दरवाजा खोला तो तीन बदमाश जबरन अंदर घुसने लगे। इसका विरोध करने पर बदमाशों ने राकेश के सिर पर डंडे से हमला कर दिया। घायल राकेश जमीन पर गिर गए, लेकिन एक बार फिर से हिम्मत करके उठे और एक बदमाश को पीछे से पकड़ लिया और चिल्लाने लगे।

राकेश की चीख पुकार सुनकर ग्रामीण दौड़े पड़े। यह देख एक बदमाश ने राकेश पर फायरिंग कर दी। पेट और पैर में गोली लगने से राकेश गंभीर रूप से घायल हो गए। लूटपाट में नाकाम बदमाश मौके का फायदा उठाकर भाग निकले। राकेश को ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया, जहां बुधवार को उन्होंने दम तोड़ दिया।

राकेश की मौत से शायद खुल जाए पुलिस की आंख

बीते कई माह से शहर से लेकर गांवों तक चोरी का सिलसिला चल रहा है। किसी चोरी का खुलासा भी नहीं हुआ। अफसोस की बात यह है कि घटना भले लूट की हो मगर पुलिस उसे चोरी ही कहती है और दर्ज करती है। अब तक हुई चोरी की दर्जनों वारदातों में चोर करोड़ों की सम्पति पर हाथ साफ कर चुके हैं। मोहम्मदपुरखाला में इसी वारदात की रात ही भी पड़ोसी गांव गगौरा में चोरी हुई थी। पुलिस ने बिबियापुर में इस हमले को भी चोरी कह दिया। यही नहीं, राकेश को गोली लगी तो छर्रा लगने की बात कही गई। अब चूंकि राकेश की मौत हो चुकी है तो शायद सशस्त्र चोरी में गई जान बता दे। फिलहाल राकेश की मौत से शिक्षा मित्रों में रोष है। उनका कहना है कि घटना का शीघ्र खुलासा किया जाए।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story