चन्दौली

इन्सान के रूप में भगवान हैं डा.आर.के ओझा

Shiv Kumar Mishra
11 Dec 2022 12:34 PM GMT
इन्सान के रूप में भगवान हैं डा.आर.के ओझा
x

चंदौली गत वर्ष दिसम्बर माह विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के साथ ही इतिहास में अमर हो गया लेकिन माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह संसदीय क्षेत्र उसके कुछ दिन पहले ही चर्चा में आ गया जब देश के नामी-गिरामी नेत्र चिकित्सकों के सेमिनार का साक्षी बना।

10 दिसम्बर के दिन बी.एच.यू. के ऑप्थेमोलॉजी (Opthalmology) डिपार्टमेंट में डॉ. आर. के. ओझा के नेतृत्व में देश के जाने माने नेत्र चिकित्सकों के राष्ट्रीय स्तर का सेमिनार आयोजित किया गया। नौगढ़, शहाबगंज के गरीब लोगों के आँखों का लाइव सर्जरी और विश्व की जानी मानी कम्पनियों द्वारा मिले इम्पोर्टेड लेंसेज़ का प्रत्यारोपण किये गये। उस दिन को सेलीब्रेट करते हुये और यादगार बनाते हुए आर. के. नेत्रालय में 11 मरीजों के नेत्र की लाइव सर्जरी हुई।


मातृभूमि सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने डॉ. ओझा को सम्मान से नवाज़ते हुये क्षेत्र के लोगों की तरफ से आभार जताया और कहा कि मेरे क्षेत्र की जनता विशेषतः गरीब वर्ग के साथ ही मैं भी ताउम्र के लिए आभारी महसूस कर रहा हूँ। उन्होंने कहा कि डा. ओझा सर आज के अर्थयुग में भगवान जैसे ही हैं।

डॉ. ओझा ने कहा कि वो देश और समाज के प्रति अपने फर्ज़ को निभा रहे और आगे भी निभाते रहेंगे। इस अवसर पर महानगर भाजपा संयोजक राजेश सिंह 'रिंकू', आर. के. नेत्रालय के डेप्यूटी डायरेक्टर मिथिलेश पाण्डेय, डॉ. जतिन साहू, डॉ. अमरेश उपाध्याय, रीता पाण्डेय, रिंकू विश्वकर्मा, विपिन सहित आर. के. नेत्रालय और मातृभूमि सेवा ट्रस्ट के लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन रिंकू विश्वकर्मा ने किया।

Next Story