चन्दौली

एक बार फिर बेटी ने जिले का नाम किया रोशन

Shiv Kumar Mishra
11 Dec 2022 12:36 PM GMT
एक बार फिर बेटी ने जिले का नाम किया रोशन
x

चंदौली के बबुरी थानार्गत सिरकुटियां गांव की अंजलि त्रिपाठी ने स्वर्ण पदक प्राप्त कर जिले का सम्मान बढ़ाया। गौरतलब है कि सिरकुटियां ग्राम निवासी सरोज त्रिपाठी और प्रयागदेव त्रिपाठी की पुत्री अंजलि त्रिपाठी ने काशी हिंदू विश्वविद्यालय से बायोकेमिस्ट्री में M.Sc. किया है और उन्होंने सर्वोच्च अंक प्राप्त कर वर्ष 2021 प्रतिष्ठित पुरस्कार 'स्व. श्रीमती राजेश्वरी देवी राठौर गोल्ड मेडल अवार्ड' हासिल कर सिर्फ परिवार और गांव का ही नाम रोशन नहीं किया बल्कि चंदौली जनपद को भी गौरवान्वित किया है।

मुख्य अतिथि के रूप में USA की प्रतिष्ठित पॉलो ऐल्को कम्पनी के सीईओ निकेश अरोड़ा के हाथों उन्हें यह पुरस्कार प्राप्त हुआ। वर्तमान में अंजलि जे.एन.यू. से मॉलिक्यूलर मेडिसिन में Ph.D. कर रही हैं। इस पुरस्कार से गाँव और क्षेत्र वासी फूले नहीं समा रहे और उनके घर पर परिवार जन को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। लोग कहते नहीं थक रहे कि बेटी हो तो ऐसी। आजकल बेटियां ही नाम रोशन कर रहीं और अगर ऐसी बेटी हो तो कुल का नाम कई पीढ़ियों तक रोशन रहेगा। अंजलि के चाचा जितेंद्र तिवारी ने शुभाशीष देने के साथ ही लोगों में मिठाई वितरण की।

वहीं शुभकामनाएं देने वालों में विधायक प्रत्याशी रहे भाजपा के सूर्यमुनि तिवारी, भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुषमा जायसवाल, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ चकिया की ब्लॉक अध्यक्ष रीता पाण्डेय, गौरव श्रीवास्तव सहित क्षेत्र के अन्य प्रतिष्ठित एवं जागरूक नागरिकों ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए बधाई दी और चंदौली की इस बेटी के उज्ज्वल करियर और सुखद भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

चंदन सिंह

Next Story