फर्रुखाबाद

फर्रुखाबाद में सिरफिरे किडनेपर की चिठ्ठी वायरल, किडनेपर को पुलिस ने मार गिराया जबकि पत्नी को पब्लिक ने पीट पीट कर मार डाला

Shiv Kumar Mishra
31 Jan 2020 4:27 AM GMT
फर्रुखाबाद में सिरफिरे किडनेपर की चिठ्ठी वायरल, किडनेपर को पुलिस ने मार गिराया जबकि पत्नी को पब्लिक ने पीट पीट कर मार डाला
x
इस बीच उसकी एक चिट्ठी वायरल हो रही है, जिसमें कुछ मांगों का जिक्र है।

यूपी के फर्रुखाबाद में गुरुवार को एक सिरफिरे शख्स ने एक घर में 23 बच्चों को बंधक बना रखा था। करीब 11 घंटे तक चले इस हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद पुलिस ने आरोपी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। साथ ही सभी बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया। वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस सफल ऑपरेशन के लिए पूरी पुलिस टीम को 10 लाख रुपये इनाम के तौर पर देने की घोषणा की है।




सिरफिरे की चिट्ठी हो रही है वायरल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फर्रुखाबाद के गांव करथिया में जन्मदिन के बहाने 23 मासूमों को 11 घंटे तक बंधक बनाने वाले शख्स की पहचान सुभाष बाथम के रूप में हुई है। मारे गए आरोपी पर 2001 में गांव के ही एक व्यक्ति की हत्या का भी आरोप था। फिलहाल वह हत्या के मामले में जमानत पर बाहर आया था। इस बीच उसकी एक चिट्ठी वायरल हो रही है, जिसमें कुछ मांगों का जिक्र है।




पत्र में लिखा है कि उसके लिए कॉलोनी (घर) आई थी, लेकिन प्रधान ने उसे देने से मना कर दिया। उसकी मां चलने-फिरने में असमर्थ है, उसके लिए शौचालय की भी मांग की गई थी, वह भी नहीं मिला। आगे लिखा है कि सेक्रेटरी और अन्य अधिकारियों से कई बार मिलने के बाद भी उसका काम नहीं हो पाया है।




एक ग्रामीण और पुलिस पर आरोपी ने की फायरिंग

मोहम्मदाबाद इलाके के करथिया गांव में रहने वाले आरोपी ने 23 बच्चों को जन्मदिन के बहाने अपने घर पर बुलाया और थोड़ी देर बाद सभी को एक कमरे में बंधक बना लिया। वहीं, दोपहर करीब 3 बजे जब ग्रामीणों ने बच्चों को छुड़ाने का प्रयास किया तो आरोपी ने उन्हें डरा-धमकाकर वहां से भगा दिया। इस दौरान उसने बच्चों को छुड़ाने गए एक ग्रामीण को गोली मार दी, जिसके बाद उस घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।




इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद स्थानीय पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार मिश्रा और तमाम वरिष्ठ अधिकारी व पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और बच्चों व महिलाओं को सुरक्षित निकालने की कोशिश में जुट गए। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान सिरफिरे व्यक्ति ने पुलिस पर फायरिंग भी की। इसके बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में रात के करीब 1 बजे आरोपी ढेर हो गया और सभी 23 बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया।

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story