लखीमपुर खीरी

सपा के पूर्व मंत्री यशपाल चौधरी का हार्ट अटैक से निधन

Shiv Kumar Mishra
11 May 2021 5:11 AM GMT
सपा के पूर्व मंत्री यशपाल चौधरी का हार्ट अटैक से निधन
x

लखीमपुर खीरी. धौरहरा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से दो बार विधायक रह चुके लघु सिंचाई विभाग के पूर्व मंत्री यशपाल चौधरी (Yashpal Chaudhary) का सोमवार देर रात हार्ट अटैक से निधन हो गया. पूर्व विधायक कुछ दिन पहले ही कोरोना संक्रमित (Corona Positive) पाए गए थे. इलाज के रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी. लेकिन सोमवार देर रात हार्ट अटैक से निधन हो गया.

चौधरी सपा से धौरहरा क्षेत्र से दो बार 1993और 2002 विधायक रहे. 2003 में यूपी के लघु सिंचाई विभाग के राज्य मंत्री रहे. शिक्षा के क्षेत्र में काफी कार्य किया। सबसे पहले पंडित तेज नारायण त्रिवेदी के संपर्क में आकर राजनीति शुरू की. सबसे पहले ब्लाक प्रमुख बने. एमएलए के दो चुनाव बहुत कम वोट से हारे।

कुछ दिन पूर्व करना संक्रमित पाए जाने के बाद लखनऊ के विभूति खंड के एक निजी अस्पताल में अपना इलाज करा रहे थे. इलाज के दौरान कोरोना संक्रमण से निजात पाकर स्वस्थ हो गये थे. वे लखनऊ के विभूति खंड में बने अपने आवास पर रह रहे थे. सोमवार देर रात उनके सीने में दर्द महसूस हुआ और फिर उन्हें इलाज के लिए विभूति खंड के ही एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां हार्ट अटैक होने से उनका निधन हो गया.

क्षेत्र के लोकप्रिय नेताओं में थे शुमार

उनके निधन की सूचना पाकर जिले में उनके समर्थकों में शोक की लहर फैल गई. जिले में यशपाल चौधरी काफी लोकप्रिय नेता थे. 2012 और 2017 के धोराहर विधानसभा चुनाव में मामूली अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. यशपाल चौधरी अपने छात्र जीवन से ही राजनीति से जुड़ गए थे और अपने क्षेत्र के काफी लोकप्रिय नेता के रूप में पहचाने जाते थे. विधायक बनने से पहले एक बार ब्लॉक प्रमुख भी रह चुके थे. यशपाल चौधरी का सन 2004 में हार्ट का बाईपास सर्जरी से इलाज भी हुआ था.

समाजवादी पार्टी ने जताया शोक

पूर्व मंत्री के निधन पर जिले के समाजवादी पार्टी नेताओं में शोक की लहर दौड़ गई. उधर समाजवादी पार्टी ने भी ट्वीट कर यशपाल चौधरी के निधन पर दुख प्रकट किया. समाजवादी पार्टी ने लिखा, "समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य, वरिष्ठ नेता, धौरहरा विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री यशपाल चौधरी जी का निधन अत्यंत हृदय विदारक एवं अपूरणीय क्षति है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे. शोक संतप्त परिवार के प्रति गहन संवेदना."

अब तक कई माननीयों ने गंवाई जान

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की वजह से प्रदेश सरकार के मंत्री समेत कई विधायकों का निधन हो चुका है. अब तक बीजेपी के 13 मौजूदा विधायक संक्रमण की वजह से जान गंवा चुके हैं जबकि 8 विपक्षी दलों के विधायक काल के गाल में समा चुके हैं. सोमवार को ही गाजीपुर की जंगीपुर विधानसभा की पूर्व विधायक किसमतिया देवी का भी निधन हुआ था.

Next Story