लखनऊ

DGP ओपी सिंह ने मांगा दो आईपीएस अधिकारीयों से स्पष्टीकरण

Special Coverage News
11 Jan 2019 8:58 AM GMT
DGP ओपी सिंह ने मांगा दो आईपीएस अधिकारीयों से स्पष्टीकरण
x

यूपी में पिछले दिनों आईपीएस अफसरो के व्हाट्सग्रुप पर सार्वजनिक हुए दो आईपीएस अधिकारियों के विवाद को लेकर पुलिस महानिदेशक ओमप्रकाश सिंह ने सख्त रूख अख्तियार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक डीजीपी ने आईपीएस अधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप पर विवाद खड़ा करने वाले दोनो अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है।


डीजीपी ओपी सिंह ने आईपीएस अधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप पर हुए विवाद के मामले में दो वरिष्ठ अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने ग्रुप पर डाली गई सामग्री पर आपत्ति जताते हुए अधिकारियों से पूछा है कि आप लोगों ने इस तरह की सामग्री सोशल मीडिया पर क्यों अपलोड की। गौरतलब है कि बीते सप्ताह आईपीएस अधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप पर लखनऊ के एसएसपी रहे दीपक कुमार को तत्कालीन आईजी लखनऊ जयनारायण सिंह द्वारा वार्षिक गोपनीय प्रविष्टि यानी एसीआर में कम नंबर दिए जाने को लेकर विवाद हो गया था।


प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने वार्षिक गोपनीय प्रविष्टि में कम नंबर दिए जाने को लेकर आईजी जयनारायण सिंह पर सवाल भी खड़े किए थे और गोपनीय प्रविष्टि को खारिज कर दिया था। वहीं इस रिपोर्ट को एडीजी यूपी 100 रहे आदित्य मिश्रा ने आईपीएस अधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप पर साझा कर दिया था जिसके बाद आईपीएस अधिकारी दो फाड़ हो गए थे।


वहीं यूपी आईपीएस अधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप में आईजी गोरखपुर जयनारायण सिंह ने एक साल पुरानी किसी समाचार चैनल की एक खबर की क्लिप अपलोड कर विवाद और बढ़ा दिया था । हालांकि बाद में जयनारायण सिंह ने ग्रुप में माफी भी मांग ली थी। लेकिन अब इस मामले में एडीजी आदित्य मिश्रा और आईजी जयनारायण सिंह को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। डीजीपी ओमप्रकाश सिंह ने इसकी पुष्टि की है।


वहीं आपको बता दें कि व्हाट्सएप ग्रुप पर हुए विवाद के बाद डीजीपी ओमप्रकाश सिंह ने व्हाट्सएप ग्रुप ही छोड़ दिया था इतना ही नहीं आईपीएस अफसरों के विवाद की खबर मीडिया की सुर्खियां बनने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ने भी खासी नाराजगी जाहिर की थी। बाद में आईपीएस अधिकारियों के तबादलों में भी इसका असर देखने को मिला था जब यूपी 100 के एडीजी आदित्य मिश्रा के साथ उनकी पत्नी रेणुका मिश्रा का भी स्थानांतरण कर दिया गया था।

Next Story