लखनऊ

भूमाफियाओं पर कहर बनकर टूट रही योगी सरकार - डॉ चन्द्रमोहन

Special Coverage News
23 July 2019 10:59 AM GMT
भूमाफियाओं पर कहर बनकर टूट रही योगी सरकार - डॉ चन्द्रमोहन
x

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही प्रदेश सरकार भूमाफियाओं पर कहर बनकर टूट रही है। सपा और बसपा की सरकारों में गरीबों की जमीनों पर कब्जा करने की नीति के चलते गली-गली में भूमाफिया पनप गए थे। इसकी तस्दीक राजस्व विभाग के भूमाफिया पोर्टल से की जा सकती है।

प्रदेश पार्टी मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि मार्च 2017 में भाजपा की सरकार बनने के बाद से प्रदेश में जमीनों को अवैध ढंग से कब्जा कराने की कुल 2.64 लाख शिकायतें दर्ज की गई थीं। अभियान चलाकर इन शिकायतों का 90 फीसदी निस्तारण किया गया और अब केवल 2300 शिकायतें ही शेष रह गई हैं। खास बात यह है कि 160 भूमाफियाओं को जेल में भेजा गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिना किसी दबाव के बड़े भूमाफियाओं पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दे रखा है।

प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि यही वजह है कि जांच में दोषी पाए गए सपा के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान पर भी कार्रवाई हुई है। प्रयागराज के सबसे बड़े भूमाफिया अतीक अहमद से कब्जे से जमीनें छुड़वाई गई हैं। यह कुछ मामले वे हैं जिन्हें पिछली सरकारों में जमीन पर कब्जे करने की खुली छूट मिली हुई थी। माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं प्रदेश में भूमाफियाओं पर हो रही कार्रवाई की निगरानी कर रहे हैं।

प्रदेश प्रवक्ता डा. चन्द्रमोहन ने कहा कि सरकार ने हर जिले में भूमाफियाओं की सूची बनाकर उनपर एक समयसीमा के भीतर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दे रखा है। यह पहली बार है कि जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर 22 हजार से अधिक राजस्व वाद दर्ज हुए हैं। अब गरीबों को उनकी जमीन से कोई अलग नहीं कर सकता। प्रदेश सरकार हर हाल में भूमाफियाओं को जड़ से उखाड़ फेंकने का संकल्प ले चुकी है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story