मैनपुरी

Mainpuri By Election Results 2022 Live: मैनपुरी में रिकार्ड जीत की ओर डिंपल यादव, भाजपा के रघुराज को छोड़ा काफी पीछे

Arun Mishra
8 Dec 2022 6:00 AM GMT
Mainpuri By Election Results 2022 Live: मैनपुरी में रिकार्ड जीत की ओर डिंपल यादव, भाजपा के रघुराज को छोड़ा काफी पीछे
x
यूपी की चर्चित मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती चल रही है.

Mainpuri by election result Live: यूपी की चर्चित मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती चल रही है. शुरुआती रुझानों में समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव काफी आगे चल रही हैं.

अभी तक मिले रुझानों के मुताबिक,

Mainpuri by-poll result: चुनाव आयोग की वेबसाइट पर 11 : 40 AM तक के रुझान में मैनपुरी लोकसभा सीट पर 13वें राउंड में ड‍िंपल यादव चल रहीं आगे

डिंपल यादव, सपा - 158485

रघुराज सिंह शाक्य, भाजपा - 81960

डिंपल यादव 76525 वोटों से भाजपा के रघुराज से आगे चल रही हैं।




इस बीच डिंपल यादव को जीत की खूशबू मिलने के बाद अखिलेश यादव लखनऊ से मैनपुरी के लिए रवाना हो गए हैं.

जसवंतनगर विधान सभा में शुरुआती रुझान में मिले आंकड़े की बात करें तो यहां डिंपल यादव 5536 मतों से आगे चल रही हैं. डिंपल यादव को 8952 और रघुराज सिंह शाक्य 3416 वोट मिले. इस बार मैनपुरी में 54.37 प्रतिशत मतदान हुआ था, जबकि 2019 में हुए आम चुनाव में मतदान का यह प्रतिशत 57.37 प्रतिशत रहा था. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद से खाली हुई इस सीट पर सपा से पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव मैदान में हैं. बीजेपी ने शिवपाल यादव के करीबी रहे रघुराज शाक्य हो चुनाव मैदान में उतारा.

मैनपुरी के नतीजे का यूपी की सियासत में बड़ा असर माना जा रहा है जो इस बात का परिचायक होगा कि आने वाले समय में क्या बीजेपी, समाजवादी पार्टी पर एक बार फिर से उसके गढ़ को तोड़ने में कामयाब होती है या नहीं. सवाल ये भी क्या सपा में यादव परिवार का फिर एक होना पार्टी को फायदा पहुंचाएगा या नहीं?

Next Story