सोनभद्र

यूपी में दुकानदार की पीट पीटकर निर्मम हत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा

Shiv Kumar Mishra
8 Jun 2022 1:03 PM GMT
यूपी में दुकानदार की पीट पीटकर निर्मम हत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा
x

सोनभद्र जिले के रायपुर थाना क्षेत्र के डोरिया गांव में चाट-छोले खाने के बाद पैसे की मांगने पर एक मनबढ़ युवक इतना आक्रोशित हो गया कि उसने दुकानदार की लाठी व रॉड से पीट-पीटकर हत्या कर दी। वारदात के बाद से आरोपी फरार है। वही सूचना के बाद मौके पर पहुँची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने परिजनों के तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी के गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

बता दें की जनपद के रायपुर थाना क्षेत्र के डोरिया गांव निवासी अविनाश गुप्ता उम्र 16 वर्ष उर्फ भोनू गुप्ता ठेले पर पानीपुरी-छोले बेचता था। उसी गांव निवासी दिनेश गुप्ता मंगलवार शाम भोनू के ठेले पर आया और चाट-छोले खाया। पैसे की मांग करने पर उसने देने से इंकार कर दिया। इस बात को लेकर भोनू और दिनेश में विवाद हो गया। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बीचबचाव किया और मामला शांत कराया।

वही इस मामले में देर रात दिनेश गुप्ता अपने साथियों के साथ देर रात भोनू के घर पहुंचा। भोनू जब बाहर निकला तो दिनेश ने लाठी से हमला बोल दिया। जिससे भोनू गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची रायपुर पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायल को स्वास्थ्य केंद्र वैनी में भर्ती कराया। जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही इस मामले मृतक के परिजनों ने तहरीर देकर आरोपी के जल्द गिरफ्तारी की मांग की है मृतक अविनाश चाट की दुकान लगाकर घर वालो का भरण पोषण करता था। घर वालो का रो रो कर बुरा हाल है।

पुलिस अधीक्षक सोनभद्र अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि आरोपी दिनेश गुप्ता मनबढ़ किस्म का व्यक्ति है । व चाट खाने के लिए अविनाश के दुकान पर पहुँचा चाट खाने के बाद आरोपी बगैर पैसे दिए जाने लगा तभी अविनाश ने उससे पैसे मांगे जिसके बाद आरोपी ने पैसे ना देकर उससे मारपीट करने लगा आसपास के लोगो ने बीचबचाव कर दोनों को अलग किया ,उसी दिन देर रात आरोपी दिनेश गुप्ता दोबारा उसके घर पहुँच गया जिसके बाद अविनाश बहार निकला तो दिनेश ने लोहे के रॉड से हमला कर अविनाश को घायल कर दिया अविनाश की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है मुक़दमा दर्ज आरोपी के गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है।

Next Story