Top Stories

AMU में छात्रों के बीच हुआ विवाद, चली गोलियां, 3 घायल

Bullets fired in AMU, dispute broke out between group of students, 3 injured
x

AMU में छात्रों के बीच हुआ विवाद, चली गोलियां, 3 घायल।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सोमवार देर रात छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान फायरिंग भी हुई जिसमें तीन लोग घायल हुए हैं।

AMU News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सोमवार यानी कि 2 अक्टूबर को देर रात दो छात्रों के गुट का आपस में विवाद हो गया। विवाद धीरे-धीरे इतना बढ़ गया कि फायरिंग भी हुई। फायरिंग में तीन लोग घायल हो गए हैं। घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनिवर्सिटी के नार्थ हॉल हॉस्टल में ये गोलियां चली हैं।

इस झगड़े में एक होम्योपैथिक डॉक्टर समेत तीन लोगों को गोली लगी है। मेडिकल कॉलेज में सभी का इलाज चल रहा है। गोली चलने की सूचना मिलते ही अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर प्रो. वसीम अहमद, प्रॉक्टोरियल टीम और सिविल लाइंस पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

एएमयू में छात्रों के दो गुटों में फायरिंग

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, देर रात 11 बजे के आसपास कुछ स्टूडेंट एएमयू के वीएम हॉल के पास बैठे थे। तभी वहां एक गुट के कुछ लोग आए और उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इन सभी लोगों ने अपना मुंह ढ़का हुआ था। इसके बाद कैंपस में भगदड़ मच गई। इसके बाद दूसरे गुट के लोग भी वहां पहुंचे और झगड़ा बढ़ गया। प्रत्यक्ष दर्शियों का कहना है कि इस झगड़े में कई राउंड गोलियां चली हैं।

छात्रों ने किया हंगामा

यूनिवर्सिटी कैंपस में झगड़ा होने की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में छात्र वहां जमा हो गए और उन्होंने जमकर हंगामा किया। यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर प्रो. वसीम अहमद ने हंगामा कर रहे छात्रों को शांत कराया और आरोपी छात्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। इसके बाद छात्रों ने हंगामा बंद किया।

पुलिस ने आरोपियों की तलाश की शुरू

घटना के बाद मौके पर पहुंची सिविल लाइंस पुलिस ने आरोपियों की पहचान करने के लिए कैंपस में और इसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू कर दिए हैं। पुलिस ने छात्रों को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Also Read: यूपी के कई जिलों में दो दिन भारी बारिश के आसार, जानें कैसा रहेगा आपके जिले का मौसम

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story