Top Stories

UP News: मथुरा में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 15 नवंबर तक धारा 144 लागू

Section 144 implemented in Mathura, UP, Section 144 will remain in place till November 15
x

मथुरा में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 15 नवंबर तक धारा 144 लागू।

यूपी के मथुरा जिले में प्रशासन शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले में 15 नवंबर तक धारा 144 लागू कर दी है।

Mathura News: यूपी के मथुरा जिले में प्रशासन शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगातार कड़े कदम उठा रहा है। अब मथुरा के डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने त्योहारों पर शांति व्यवस्था बनाए रखने को धारा 144 लागू की है। 15 नवंबर तक यह धारा लागू रहेगी। जिसका कारण है कि यूपी में बड़े धूम-धाम से ब्रजराज ठा श्री दाऊजी महाराज बल्देव का छठ महोत्सव श्रीराधाष्टमी ईद-ए-मिलाद/बारावफात महात्मा गांधी जयन्ती महानवमी दशहरा (विजयदशमी) अहोई अष्टमी धनतेरस छोटी दीपावली दीपावली गोवर्धन पूजा भाई दूज (यमद्वितीया) पर्व मनाए जाएंगे, जिसको लेकर प्रशासन अभी से ही सतर्क हो गया है।

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू

पांच नवंबर को अहोई अष्टमी, 10 नवंबर को धनतेरस, 12 नवंबर को दीपावली, 13 नवंबर को गोवर्धन पूजा, 15 नवंबर को यम द्वितीया पर्व मनाया जाएगा। इन आयोजनों के दौरान शरारती व समाज विरोधी तत्व शांति व कानून को बिगाड़ सकते हैं। ऐसे व्यक्तियों को चिन्हांकित कर पाना संभव नहीं है। इस कारण शांति-व्यवस्था बनाए रखने को धारा 144 लागू की गई है।

राधाष्टमी के लिए देखी सुरक्षा व्यवस्थाएं

बरसाना में राधा जन्मोत्सव की तैयारियों को देखने मंगलवार को आइजी जोन दीपक कुमार बरसाना पहुंचे। उन्होंने राधारानी मार्ग का पैदल भ्रमण किया और गोस्वामी समाज के लोगों से वार्ता की। करीब डेढ़ हजार से अधिक पुलिसकर्मी राधाष्टमी पर सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे। इसके लिए पूरे जोन से पुलिस बल मांगा गया है।

आइजी जोन ने श्रद्धालुओं की सुरक्षा पर की चर्चा

आइजी बरसाना पहुंच के पार्किंग स्थल तथा राधारानी मंदिर के आवागमन मार्ग का पैदल भ्रमण किया। वह सीढ़ियों के रास्ते से मंदिर पहुंचे। मंदिर सेवायतों तथा गोस्वामी समाज के लोगों से राधा जन्मोत्सव को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस सतर्क है।

एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि महोत्सव में आसपास के जिलों से भी पुलिस बल बुलाया गया है। पूरे मेला क्षेत्र व मंदिर परिसर सीसीटीवी कैमरों की दायरे में रहेगा। हर गतिविधि पर पुलिस की पैनी नजर होगी। मेला क्षेत्र जगह-जगह पुलिस के जवान सादा वर्दी में तैनात रहेंगे।

Also Read: Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल का ओवैसी ने किया विरोध, बताया यह है विरोध की वजह

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story