Advertisement

फेरारी रोमा स्पाइडर का हुआ खुलासा, पोर्टोफिनो में बनाई जगह!

Anshika
21 March 2023 12:14 PM GMT
फेरारी रोमा स्पाइडर का हुआ खुलासा, पोर्टोफिनो में बनाई जगह!
x
फरारी ने नई रोमा स्पाइडर को प्रिंट किया है। नया ऑटो ब्रांड के लाइनअप में पोर्टोफिनो एम को एंट्री-लेवल कन्वर्टिबल के रूप में प्रतिस्थापित करता है।

फरारी ने नई रोमा स्पाइडर को प्रिंट किया है। नया ऑटो ब्रांड के लाइनअप में पोर्टोफिनो एम को एंट्री-लेवल कन्वर्टिबल के रूप में प्रतिस्थापित करता है। 365 जीटीएस 4 (1969) को देखते हुए मारनेलो स्थित एजेंसी से ऑटोमोबाइल पहला फ्रंट-इंजन सॉफ्ट-टॉप है। यांत्रिक रूप से, वाहन रोमा कूपे के समान है, लेकिन परिवर्तनीय तंत्र के कारण इसका वजन अतिरिक्त है।

फेरारी रोमा स्पाइडर।

डिजाइन के लिहाज से, फेरारी रोमा स्पाइडर मुख्य रूप से अपने हार्ड-टॉप भाई-बहन के बराबर दिखाई देती है। ऑटो समान कार्बन-फाइबर बाथटब का उपयोग करता है, हालांकि छत की कमी को पूरा करने के लिए अधिक तनाव के साथ गुणा किया गया है। इसका वजन कूपे से 84 किलोग्राम अधिक है, जो 1,570 किलोग्राम के पैमाने पर है। दिलचस्प बात यह है कि रोमा स्पाइडर एक दशक में कंपनी की ओर से पहला सॉफ्ट-टॉप कन्वर्टिबल भी है, जिसमें अंतिम एफ 430 स्पाइडर है।



छत 13.5 सेकंड में खुल जाती है।

निर्माता ने पांच-स्तरीय कपड़े का उपयोग किया है, विशेष रूप से कार के लिए डिज़ाइन और बुना गया है। यह इसे रोमा कूपे के बराबर ध्वनि इन्सुलेशन देता है। छत को 59 किमी प्रति घंटे की गति से संचालित किया जा सकता है और इसे खोलने में 13.5 सेकंड लगते हैं। बुफे से दूर रहने में मदद करने के लिए एक नया विंड डिफ्लेक्टर जोड़ा गया है, जो 170 किमी प्रति घंटे की गति तक काम करता है।

रोमा कूपे के समान केबिन आरेख।

फेरारी ने रोमा कूपे की तरह ही दोहरे कॉकपिट प्रारूप का उपयोग किया है। यह क्षमता आपको 8.4 इंच इन्फोटेनमेंट शो और फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले के साथ मिलती है।




पावरट्रेन भी रोमा कूपे के बराबर है, जो 3.9-लीटर ट्विन-टर्बो वी 8 है जो 620 बीएचपी का उत्पादन करता है। इस इंजन को 8-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। यह वाहन एक जीवंत स्पॉइलर और विभिन्न वायुगतिकीय उपकरणों का उपयोग करता है ताकि इसे वायुगतिकी और डाउनफोर्स के समान चरण को बनाए रखने में मदद मिल सके, 3.4 सेकंड में कूपे के समान 0-100 किमी प्रति घंटे और 320 किमी प्रति घंटे की शिखर गति को संरक्षित किया जा सके।

फेरारी रोमा स्पाइडर इस 12 महीनों या उसके बाद के वर्ष के बाद के चरण में भारत में आएगी, और रोमा के विपरीत अधिक महंगी होगी, जिसकी कीमत 3.76 करोड़ रुपये है

Next Story