अजब गजब

Ajab Ghazab News: धक्के वाली ट्रेन,चौकाने वाली खबर

Shiv Kumar Mishra
1 Sep 2021 7:12 AM GMT
Ajab Ghazab News: धक्के वाली ट्रेन,चौकाने वाली खबर
x

ताजा मामला मध्य प्रदेश में मुंबई-हावड़ा रेल रूट के टिमरनी रेलवे स्टेशन का है जहां तकनीकी खराबी के कारण मेन लाइन पर ट्रेन खड़ी हो गई थी.

क्या कभी ट्रेन को धक्का लगाते हुए देखा है ? मध्य प्रदेश में कुछ ऐसा ही हुआ जब एक रेल निरीक्षण ट्रेन को मजदूरों ने धक्का लगा कर मेन लाइन से हटाया.

ताजा मामला मुंबई-हावड़ा रेल रूट के टिमरनी रेलवे स्टेशन का है ये लाइन व्यस्त रहती है इसलिए ट्रेन में खराबी आई तो दूसरे इंजन का इंतजार किए बगैर मजदूर बुलवाकर इसे मेन लाइन से हटवाया गया।

टिमरनी रेलवे स्टेशन के अप ट्रैक (मुंबई से इटारसी की ओर जाने वाला) पर ओवरहेड लाइन सुधारने वाली ट्रेन (टावर वैगन) में तकनीकी खराबी आ गई. इसके चलते इंस्पेक्शन ट्रेन मेन लाइन पर खड़ी हो गई और ट्रैक जाम हो गया. जिस ट्रैक पर ट्रेन खराब हुई वो बेहद व्यस्त ट्रैक है जिसपर मुंबई से हावड़ा जाने वाली ट्रेन का परिचालन किया जाता है.

खराब ट्रेन को हटाने के लिए दूसरी ट्रेन आती तो उसमें समय लगता. दूसरी ट्रेन के आने का इंतजार किए बिना ही रेल अधिकारियों ने पास से ही मजदूरों को बुलवाने का निर्णय लिया. मजदूरों ने धक्के लगाकर ट्रेन को मेन लाइन से हटाया गया

खराब ट्रेन को मेन लाइन से लूप लाइन पर लाया गया।

Next Story