अजब गजब

गुस्साया भैंसा किसान के दरवाजे पर बैठा, पुलिस ने किया मौका मुआयना

सुजीत गुप्ता
29 Sep 2021 9:15 AM GMT
गुस्साया भैंसा किसान के दरवाजे पर बैठा, पुलिस ने किया मौका मुआयना
x

इंसान के गुस्से और जिंद की प्रतिक्रिया तो सब ने देखी सुनी होगी लेकिन क्या किसी पशु के जिद और गुस्सा किसी ने ऐसा नही देखा होगा। किसान ने खेत में चर रहे भैंसे की पिटाई कर दी। ये मामला गाजीपुर जिले के मरदह थाना क्षेत्र के नोनरा गांव में एक किसान ने सोमवार को खेत चर रहे भैंसे की पिटाई कर दी थी।

इससे गुस्साए भैंसे ने न सिर्फ किसान को दौड़ा लिया, बल्कि किसान के दरवाजे पर बैठ गया है। सोमवार की दोपहर में हुई इस घटना के बाद भैंसा मंगलवार शाम तक किसान के घर के सामने बैठा रहा। इससे दहशतजदा परिवार ने पुलिस से लेकर सीएम हेल्पलाइन तक गुहार लगाई है। मंगलवार को पुलिस मौका मुआयना करने के बाद लौट गई।

नोनरा गांव निवासी रामधनी गोंड गांव के सिवान में मकान बनवाकर परिवार सहित रहते हैं। सोमवार को घर के पास धान की फसल खा रहे एक भैंसे को रामधनी ने पीट दिया था। इससे गुस्साए भैंसे ने रामधनी को दौड़ा लिया। वह भाग कर घर पहुंचा। इधर भैंसा मकान के आसपास मंडराने लगा।

भैंसे की दहशत के कारण घर के बाहर लगे हैंडपंप और शौचालय तक भी परिवार का कोई सदस्य नहीं जा रहा है। किसान ने पूर्व ग्राम प्रधान बेचन सिंह और पुलिस को सूचना दी। पुलिस भी कुछ करने में असमर्थता जताते हुए लौट गई।

पूर्व प्रधान बेचन सिंह ने ग्रामीणों के साथ कड़ी मशक्कत के बाद भैंसे को थोड़ी दूरी तक खदेड़ा, लेकिन कुछ देर बाद भैंसा लौट आया और बैठ गया। भगाने आए नोनरा गांव निवासी कमलेश विश्वकर्मा पर हमला कर घायल कर दिया। कासिमाबाद के एसडीएम भारत भार्गव ने बताया कि समस्या के समाधान का प्रयास किया जा रहा है।


Next Story