अजब गजब

बिहार में अनोखे बच्चे का जन्म जिसके तीन हाथ, तीन पैर है, देखने वालों की लगी भीड़ बच्चे की हालत नाजुक!

Shiv Kumar Mishra
31 Dec 2021 7:03 AM GMT
बिहार में अनोखे बच्चे का जन्म जिसके तीन हाथ, तीन पैर है, देखने वालों की लगी भीड़ बच्चे की हालत नाजुक!
x

Bihar Gopalganj Unique Child Born Three Hand Three Leg: बिहार के गोपालगंज में आज एक अजीबोगरीब नवजात का जन्म हुआ. इस बच्चे को जन्म के दौरान तीन हाथ और तीन पैर हैं. इसकी सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. मामला बैकुंठपुर सीएचसी का है.

दरअसल बैकुंठपुर के रेवतिथ निवासी मोहम्मद रहीम अली की 30 वर्षीय पत्नी रबीना खातून को डिलीवरी पेन हुआ, जिन्हें परिजनों के द्वारा बैकुंठपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. यहां पर नार्मल डिलीवरी के दौरान एक अजीबो गरीब दिखने वाले बच्चे का जन्म हुआ. इस बच्चे को तीन पैर और तीन हाथ हैं.

सीएचसी में ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉक्टर आफताब आलम ने कहा कि सिंड्रोम की वजह से ऐसे एबनॉर्मल नवजात का जन्म हुआ है, ऐसा एक लाख में एक केस ऐसा सामने आता है. उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि परिजनों ने अल्ट्रासाउंड भी कराया था, लेकिन रिपोर्ट में भी चिकित्सक इस खामी को नहीं पकड़ पाए.

बहरहाल जन्म के दो घंटे बाद भी बच्चे को फीड नहीं कराया जा सका, जिससे उसकी तबियत बिगड़ने लगी. उसे सदर अस्पताल स्थित एसएनसीयू में रेफर कर दिया गया है. डॉक्टर आफताब ने कहा कि बच्चे की स्थिति क्रिटिकल है, लेकिन वह खतरे से बाहर है.

नवजात के दादी मुदमया खातून का कहना है कि जब यह दूध नहीं पी रहा था तो चिकित्सक ने गोपालगंज सदर अस्पताल रेफर कर दिया, अब एसएनसीयू में चिकित्सक इलाज कर रहे हैं.

Next Story