अजब गजब

भैंस के बच्चे का कराया मुंडन,और पूरे गांव मे हुई दावत, जानें....

Desk Editor
27 Sep 2022 1:23 PM GMT
भैंस के बच्चे का कराया मुंडन,और पूरे गांव मे हुई दावत, जानें....
x

उत्तर प्रदेश के हरदोई जनपद के बघौली थाना क्षेत्र के सुन्नी गांव में एक अजब गजब मामला सामने आया जिसे जानकार आपको आश्चर्य होगा, जिला हरदोई के एक किसान द्वारा विधि विधान से भैंस के बच्चे का मुंडन संस्कार किया गया है साथ करीब 300 लोगों को दावत देने का मामला सामने आया है। दरअसल किसान ने देवी से मन्नत मांगी थी और वह पूरी हुई तो किसान ने यह किया।

ढोल नगाड़ों की धुन पर और महिलाओं व ग्रामीणों की मौजूदगी में देवी मंदिर पर मुंडन का यह कार्यक्रम हरदोई के बघौली थाना क्षेत्र के सुन्नी गांव का है।यहां यह मांगलिक उत्सव किस मानव जाति के बच्चे के लिए नही बल्कि एक भैंस के बच्चे पड़िया के लिए किया जा रहा है। दरअसल गांव निवासी प्रमोद श्रीवास्तव ने अपने ही गांव में देवी मां के मंदिर में अपनी पड़िया का विधि विधान से मुंडन कराया।

इतना ही नहीं मुंडन के बाद करीब तीन सौ लोगों को दावत भी दी है। इलाके में भैंस का यह मुंडन समारोह हर किसी की जुबान पर है।बघौली थाना क्षेत्र के सुन्नी गांव निवासी किसान प्रमोद श्रीवास्तव ने बताया कि उसकी भैंसों से होने वाले बच्चे दो चार महीने में ही खत्म हो जाते थे

जिससे काफी समय से वह इसे लेकर परेशान था तो उसने गांव के ही देवी मां के मंदिर में मन्नत मांगी थी कि पड़िया जीवित रही तो आपके मंदिर में मुंडन कराएंगे।किसान ने ठीक वैसा ही किया करीब तीन साल पहले इस भैंस ने पड़िया को जन्म दिया था अब उसका मुंडन कराया गया है।

Next Story