अजब गजब

गाजियाबाद के एसडीएम को अवारा कुत्ते ने काटा ,पशु प्रेमी आये कुत्ते के संरक्षण में

Desk Editor
29 July 2022 7:32 AM GMT
गाजियाबाद के एसडीएम को अवारा कुत्ते ने काटा ,पशु प्रेमी आये कुत्ते के संरक्षण में
x
Ghaziabad SDM bitten by stray dog gaziabad,sdm,dog,gunja singh ,

गाजिबाद के एसडीएम को इसी हफ्ते एक आवारा कुत्ते ने काट लिया। खबर इसी हफ्ते की है और पुरानी है। लेकिन घटना के बाद जो हुआ वह अपने आप में मनन करने लायक है।गाजियाबाद की एसडीएम गुंजा सिंह को पिछले दिनों एक कुत्ते ने काट लिया।

अब एसडीएम को काटा था कुत्ते ने तो कार्रवाई तो कुत्तों के खिलाफ होनी ही चाहिए। वैसे आम जनता को तो कुत्ते काटते रहते हैं। कार्रवाई के लिए जनता को हाकिम के वहाँ एप्लीकेशन लगानी पड़ती है। अब यह जरूरी नहीं कि एप्लीकेशन पर तुरत-फुरत कार्रवाई कर दी जायेगी। लेकिन यहाँ कार्रवाई तुरत-फुरत हो गई। आवारा कुत्तों को पकड़ने के आदेश भी जारी कर दिये गये।

लेकिन जब कुत्ते पकड़ने वाली टीम सोसाइटी पहुंची तो काफी सारे पशु प्रेमी इकत्रित हो गए और कुत्ते ले जाने पर टीम पर ही भड़क उठे। इसके बाद पशु प्रेमी और सोसाइटी में कुत्तों के हमले से घायल हुए लोग आमने-सामने आ गए। काफी देर तक हंगामा और प्रदर्शन होता रहा।

कुत्ते ने जनता को काटा होता तो प्रशासन कार्रवाई में समय लगाता। अब जब कार्रवाई की गई तो भी जनता विरोध में आ गई। ये अजीबोगरीब मामला खूब चर्चाओं में रहा इस हफ्ते।

वहीं प्राधिकरण के ओएसडी इंदु प्रकाश सिंह के मुताबिक मामले की सूचना मिलने पर दो गाड़ियां भेजी गईं। इस दौरान एक गाड़ी आक्रामक हुए कुत्तों को पकड़ने के लिए तो दूसरी कुत्तों को शेल्टर होम लाकर नसबंदी के लिए भेजा गया।

Next Story