अजब गजब

भगवान हनुमान पर रेलवे ने लगाया जुर्माना, जिसके बाद भगवान बजरंग बली को भेजा नोटिस

Anshika
14 Feb 2023 12:01 PM GMT
भगवान हनुमान पर रेलवे ने लगाया जुर्माना, जिसके बाद  भगवान बजरंग बली को भेजा नोटिस
x
भारतीय रेलवे ने मध्य प्रदेश में एक रेलवे लाइन पर कथित अतिक्रमण को लेकर भगवान बजरंग बली को नोटिस भेजा

हाल ही में रेलवे द्वारा दिए गए नोटिस के बाद, पूरे मध्य प्रदेश में भगवान बजरंग बली के बहुत सारे भक्त नाराज। ऐसा इसलिए है क्योंकि भारतीय रेलवे ने एक मंदिर के पुजारी को नहीं, बल्कि स्वयं भगवान बजरंग बली को नोटिस देने का फैसला किया !

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे विभाग ने मुरैना जिले के सबलगढ़ शहर में रेलवे भूमि पर "अतिक्रमण" को लेकर मध्य प्रदेश में भगवान बजरंग बली को नोटिस जारी किया है। जिसके बाद हंगामा बढ़ने लगा और फिर नोटिस को तुरंत वापस ले लिया गया।



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बजरंग बली को संबोधित अतिक्रमण नोटिस भारतीय रेलवे द्वारा 8 फरवरी को जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि अगर सात दिनों के भीतर रेलवे भूमि पर अतिक्रमण नहीं हटाया जाता है तो देवता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

साथ ही इस नोटिस में कहा गया है कि अगर रेलवे जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए कदम उठाता है तो अतिक्रमणकर्ता भगवान बजरंग बली को इसका खर्चा देना होगा। हिंदू देवता को जारी किए गए नोटिस से रेलवे के खिलाफ लोगो मे आक्रोश की लहर दौड़ गई।

रेलवे का ये नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, संगठन द्वारा की गई गलती पर नेटिज़न्स हैरान रह गए। कई लोगों ने इस तरह की गलती करने के लिए भारतीय रेलवे का मजाक भी उड़ाया, जिसके बाद संगठन द्वारा नोटिस वापस ले लिया गया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, झांसी रेलवे डिवीजन पीआरओ ने कहा कि शुरुआती नोटिस गलती से दिया गया था। पीआरओ ने बताया, "अब, मंदिर के पुजारी को नया नोटिस दिया गया है।"




आपको बता दें कि पहले, झांसी रेलवे मंडल के वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर द्वारा "बजरंग बली, सबलगढ़" को अतिक्रमण नोटिस संबोधित किया गया था, और विवाद का मामला श्योपुर-ग्वालियर ब्रॉड-गेज लाइन पर बनाया गया एक ढांचा था।

Next Story