अजब गजब

गंजा बोलकर बॉस ने नौकरी से निकाला, कर्मचारी पहुंचा कोर्ट, फिर कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

Anshika
14 Feb 2023 3:06 PM GMT
गंजा बोलकर बॉस ने नौकरी से निकाला, कर्मचारी पहुंचा कोर्ट, फिर कोर्ट ने सुनाया ये फैसला
x
बॉस ने बोला कि वो नहीं चाहता है कि गंजे लोग उसके ऑफिस में आए है।


कई बार बॉस और कर्मचारियों से संबंधित कई मामले दुनियाभर से सामने आते हैं। कई बार कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाता है और उनको नौकरी भी दी जाती है। लेकिन हाल ही में एक बहुत ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जब एक बॉस ने अपने कर्मचारी को यह कहकर नौकरी से निकाल दिया कि उसके सिर में बाल नहीं है, वह गंजा है। इसलिए उसे ऐसे कर्मचारी की जरूरत नहीं है और वह नहीं चाहता कि वह कर्मचारी उनके ऑफिस में आए।


इसके अलावा सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात यह है कि जिस बॉस ने कर्मचारी को निकाला वह खुद भी गंजा है उसने काफी अजीब वजह देते हुए कहा कि जो लोग गंजे हैं, वो नहीं चाहता कि वह लोग उनके ऑफिस में आए। जिसके बाद इस मामले को लेकर हड़कंप मच गया और कर्मचारी सीधे कोर्ट पहुंचा। जिसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया।आपको बता दें कोर्ट ने अपना फैसला कर्मचारी के पक्ष में सुनाया है।


आपको बता दे कि, यह घटना ब्रिटेन के लीड्स की है। ब्रिटिश मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, बॉस का नाम फिलिप है और कर्मचारी का नाम मार्क है। बॉस का कहना है कि वह 50 साल के गंजे सिर वाले पुरुषों की टीम नहीं चाहता था। वो अपने यहां काम करने के लिए एनर्जेटिक और युवा लोगों को चाहता है। इसीलिए इतना बड़ा फैसला लेते हुए उसने मार्क को नौकरी से निकाला है।


रिपोर्ट्स के अनुसार फिलिप खुद भी गंजे हैं और उनके सिर पर बाल नहीं है। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने एक गंजे कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया। बताया गया कि मार्क ने अपना एक और तर्क देते हुए बताया कि उन्हें जान-बूझकर इसलिए निकाला क्योंकि अगर दो साल तक वहां रह जाते तो उन्हें कर्मचारी वाले पूरे अधिकार मिल जाते।






जिसके बाद कर्मचारी घटना के बाद कानूनी पक्ष समझकर कोर्ट जा पहुंचे और बॉस समेत कंपनी पर मामला दर्ज कराया। साथ ही इसके बाद कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि सिर्फ गंजा होने की वजह से किसी को नौकरी से नहीं निकाला जा सकता है। कोर्ट ने बॉस और कंपनी की तरफ से 70 लाख रुपए का मुआवजा भी देने का आदेश दिया है। आपको बता दे कि मार्क कंपनी में बतौर डायरेक्टर काम कर रहे थे और उनकी सालाना सैलरी 60 लाख रुपए थी।


Next Story