राष्ट्रीय

पति को कुत्ता बनाकर घुमाने वाली महिला के कोर्ट ने किये होश ठिकाने, जब ठोंक दिया इतने लाख का जुर्माना

Shiv Kumar Mishra
13 Jan 2021 8:08 AM GMT
पति को कुत्ता बनाकर घुमाने वाली महिला के कोर्ट ने किये होश ठिकाने, जब ठोंक दिया इतने लाख का जुर्माना
x

दुनिया अभी भी कोरोना से लड़ रही है। ऐसा नहीं है कि ये बीमारी खत्म हो गई है। साल 2021 आते ही मास्क उतारने को किसी ने नहीं कहा। कई मुल्कों में अभी भी इसको लेकर कर्फ्यू लगा रखा है। मामला है कनाडा का। यहां के Quebec में चार हफ्तों का कर्फ्यू लगा था। रात के 8 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक का। हालांकि जरूरी काम के लिए लोग बाहर जा भी सकते हैं। अपने पालतू जानवरों को बाहर घुमा भी सकते हैं।

एक महिला ने कमाल ही कर दी

King Street East में एक महिला ने कमाल ही कर दी। उसने अपने पति के गले में कुत्ते वाला पट्टा बांध रखा था। जब पुलिस ने उससे पूछा कि वो बाहर क्या कर रही हैं तो उन्होंने कहा कि वो अपने कुत्ते को घुमा रही हैं। उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि इस कर्फ्यू में अपने पालतू जानवरों को घुमाना तो मना नहीं किया गया है।

पुलिस ने लगाया फाइन

खबरों के मुताबिक, ये कपल पुलिस से किसी भी तरह से बात करने को ही तैयार नहीं था। पुलिस ने दोनों पर 1500-1500 डॉलर का जुर्माना लगा। भारतीय कंरसी के हिसाब से मामला 2 लाख रुपये के आसपास बैठता है।

पहले भी हुआ है ऐसा

ऐसा पहली बार नहीं है। बीते साल नवंबर में तो चेक रिपब्लिक में एक बंदा stuffed dog को बाहर घुमाने के लिए ले गया। जब पुलिस ने उसे रोका तो उसने कहा कि वो तो अपने कुत्ते को घुमाने के लिए बाहर आया है। पुलिसकर्मियों को जैसे ही इस बात का अहसास हुआ कि वो तो खिलौना है तो उन्होंने उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया।",

Next Story