अजब गजब

ट्विटर वाली चिड़िया का एक नाम भी है?

सुजीत गुप्ता
16 July 2021 1:13 PM GMT
ट्विटर वाली चिड़िया का एक नाम भी है?
x
ट्विटर एक सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट हैं, जिसका इस्तेमाल ट्वीट करने के लिए किया जाता है, आप इस वेबसाइट में 280 अक्षरों ......

हमारी दुनिया न जाने कितने ही अजीबो गरीब रहस्यों से भरी पड़ी है। पर सच्चाई है कि हम लोग अपने पूरे जीवन काल में उन रहस्यों में से कुछ को ही जान पाते हैं और ज्यादातर रहस्य एक अनसुलझा सवाल बनकर ही मन में रह जाता है। पर उससे भी बड़ी बात है कि हम लोग दुनिया में घटने वाले कितने सारे अजूबों के विषय में कुछ भी नहीं जानते। ऐसे ही एक चौकाने वाला रहस्य को बताते है।

आप लोगों ने ट्विटर का नाम तो जरूर सुना होगा और शायद काफी लोग इसका नियमित तौर पर इस्तेमाल भी करते हैं। ट्विटर एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जिस पर आप छोटे-छोटे मैसेज को ट्वीट कर सकते हैं। पर टि्वटर की सबसे मशहूर चीज है उसकी लोगो, जिसमें एक छोटी सी नीली चिड़िया आपको दिखाई देती है। पर क्या आप जानते हैं, कि इस चिड़िया का एक नाम भी है ? जी हां !! आपने बिल्कुल ठीक सुना है। इसका नाम है लैरी। और इसको मशहूर एनबीए प्लेयर लैरी बर्ड से लिया गया है। असल में ट्विटर के सह संस्थापक बिज़ स्टोन कि अपनी एनबीए टीम बोस्टन सेल्टिक्स के लिए लैरी बर्ड खेलते थे और बिज़ स्टोन उनके बहुत बड़े प्रशंसक थे।

ट्विटर एक सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट हैं, जिसका इस्तेमाल ट्वीट करने के लिए किया जाता है, आप इस वेबसाइट में 280 अक्षरों में कोई भी ट्वीट कर सकते हैं, ट्वीट का मतलब है, ट्विटर पर कुछ पोस्ट करना। ट्वीटर दुनिया के 180 देशो में काम करती है, ट्विटर चीन और कोरिया में प्रतिबंधित है।



Next Story