बिहार के गया में अस्पताल में आया अजीबोगरीब मामला सामने, करना था हाइड्रोसिल का ऑपरेशन लेकिन कर दिया दाएं पैर का

Update: 2019-09-04 05:36 GMT

पटना-(शिवानन्द)  बिहार में चिकित्सा व्यवस्था का क्या हाल है उसकी एक बानगी आप देख कर अंदाजा लगा सकते हैं। यहां एक मरीज का आपरेशन करना था हाइड्रोसील का लेकिन डॉक्टरों ने कर दिया पैर का।

ये अजीबोगरीब वाकया सामने आया है गया जिला से। गया के मगध मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल की. जहां एक शख्स का गलत ऑपरेशन कर दिया गया है. दरअसल शख्स अपने हाइड्रोसिल के कारण परेशान था और उसी का ऑपरेशन करवाने आया था, लेकिन डॉक्टर की लापरवाही देखिये. डॉक्टर सब जानते, बूझते हुए भी मरीज के पैर का ऑपरेशन कर दिया. लेकिन हद तो तब हो गयी जब मरीज होश में आया और उसे पता चला की मेरे हाइड्रोसिल का नहीं बल्कि पैर का ऑपरेशन कर दिया गया है. यह लापरवाही पूरी तरह से डॉक्टर की है.

परैया थाने के पुनाकला गांव के रहने वाले रामभजन यादव के बेटे भुवनेश्वर यादव ने बताया कि हाइड्रोसील ऑपरेशन से पहले डॉक्टरों ने पूरी तैयारी कर ली थी.

गया के परैया प्रखंड के पुनाकला गांव निवासी भुवनेश्वर यादव सोमवार को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल पहुंचे. डॉक्टर को उन्होंने अपनी पीड़ा बतायी और हाइड्रोसिल ऑपेरशन कराने की बात कही. बीमारी के अनुसार उन्होंने पर्चा भी कटवा दिया था.

Tags:    

Similar News