लालूप्रसाद यादव के खिलाफ चारा घोटाले में चौथा फैसला आज

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालूप्रसाद यादव के खिलाफ चौथे मामले में फैसला आज, उनके खिलाफ छह मामले दर्ज है. तीन में सजा हो चुकी.

Update: 2018-03-19 02:46 GMT

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालूप्रसाद यादव के खिलाफ चारा घोटाले में आज चौथे मामले में फैसला आ सकता है. उनके खिलाफ कुल छह मामले दर्ज थे जिनमें से तीन में अब तक सजा हो चुकी है जबकि चौथे में आज सुनवाई है. इस में फैसला आने के बाद अभी दो मुकद्दमे और बाकी है. 


यह मामला दुमका ट्रेजरी के सम्बंध में है. इसमें सुनवाई पूर्ण हो चुकी है. दो बार इसमें फैसला टाला जा चूका है. मामले में 15 मार्च को ही फैसला आना था लेकिन लालू ने कोर्ट में याचिका डालकर इसमें तत्कालीन अकाउंटेंट जनरल को भी आरोपी बनाने की मांग की जिसकी वजह से फैसला टाल दिया गया. इसके बाद 17 मार्च को फैसला होना था लेकिन सीबीआई की विशेष अदालत के जज शिव पाल सिंह के ज्यूडिशियल एकेडमी में चल रहे कार्यक्रम में शामिल होने की वजह से फैसला एक बार फिर टल गया.

इसी बीच लालू की तबीयत खराब हो गई और उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया. आज दोपहर 2 बजे फिर से सुनवाई शुरू होगी और दोपहर 3.30 बजे के करीब फैसला आ सकता है. इस मामले में लालू प्रसाद यादव, पूर्व सीएम डॉ. जगन्नाथ मिश्र, पूर्व सांसद डॉ. आरके राणा, जगदीश शर्मा सहित 31 आरोपी हैं. 

लालू यादव, जगन्नाथ मिश्र और अन्य पहले से ही चारा घोटाला के तीन मामलों में दोषी ठहराये जाने के बाद से जेल में बंद हैं. दुमका ट्रेजरी से अवैध राशि की निकासी दिसंबर 1995 से जनवरी 1996 के बीच हुई थी. इस मामले में सीबीआई ने 11 अप्रैल, 1996 को 48 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. 11 मई, 2000 को अदालत में पहली चार्जशीट दायर की गई थी. दुमका ट्रेजरी से 13-13 करोड़ रुपए की अवैध निकासी हुई थी.


लालूप्रसाद आज फैसले के समय अस्पताल में रहेंगे, बीते तीन दिन से उनकी तबियत खराब है उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. इसलिए फैसले के समय वो वहां शायद मौजूद न रहें. 


Similar News