एक चुम्‍मा तू मुझको उधार दे दे... पर शिल्पा और गोविंदा को झारखंड हाईकोर्ट से राहत

इस गाने की वजह से बिहार की बदनामी हुई है. तब झारखंड भी एकीकृत बिहार में था.

Update: 2019-08-10 05:37 GMT

पटना-(शिवानंद गिरि)

फ़िल्म अभिनेता गोविंदा और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को बहुत बड़ी राहत मिली है।फिल्म 'छोटे सरकार' के एक गीत- 'एक चुम्मा तो मुझको उधार दे दे'... पर लंबे दिनों से अदालती कार्यवाही का सामना कर रहे मशहूर फिल्म अभिनेता गोविंदा और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को झारखंड हाईकोर्ट से मुक्ति मिल गई है. दोनों के खिलाफ पाकुड़ की अदालत के लिए संज्ञान को हाईकोर्ट ने निरस्त कर दिया है. अब दोनों के खिलाफ किसी प्रकार का मामला नहीं चलेगा.

 

गौरतलब है कि1996 में रिलीज हुई फिल्म छोटे सरकार के गीत 'एक चुम्मा तो मुझको उधार दे दे, और बदले में यूपी-बिहार ले ले', को लेकर अधिवक्ता एमएम तिवारी ने पाकुड़ की अदालत में शिकायतवाद दर्ज कराई थी. जिसमें कहा गया था कि इस गाने की वजह से बिहार की बदनामी हुई है. तब झारखंड भी एकीकृत बिहार में था. 

इस पर अदालत ने इन लोगों को हाजिर होने के लिए समन जारी किया था. समन जारी होने के बाद भी दोनों कोर्ट में हाजिर नहीं हुए, तो संज्ञान लेते हुए इनके खिलाफ वांरट जारी कर दिया गया था.

हालांकि पूर्व में सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने निचली अदालत की कार्रवाई पर रोक लगा दी थी. गुरुवार को दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने निचली अदालत में चल रही सभी कार्यवाही को निरस्त कर दिया.  अधिवक्ता एमएम तिवारी भी 25 सालों से इस मुकदमे में दोनों स्टार के खिलाफ कार्रवाई को लेकर लगे थे


Tags:    

Similar News