यूपी में टैक्स फ्री हुई 'तानाजी' बॉक्स ऑफ‍िस पर मिलेगा फायदा

फिल्म तानाजी: द अनसंग वारियर, वीर योद्धा तानाजी की कहानी है

Update: 2020-01-14 06:14 GMT

अजय देवगन स्टारर फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री हो गई है. अजय देवगन ने इस फिल्म को टैक्स फ्री करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की थी, जिसके बाद योगी आदित्यनाथ इस फिल्म को टैक्स फ्री करने का फैसला लिया.

तानाजी के टैक्स फ्री होने से फिल्म को होगा बड़ा फायदा?

अजय देवगन की ये फिल्म रिलीज के बाद से ही ताबड़तोड़ कमाई कर रही है सोमवार को वर्किंड डे होने के बावजूद अच्छी कमाई की है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने सोमवार को 13 करोड़ तक की कमाई की है। तो 4 दिन की कमाई (शुक्रवार 15.10, शनिवार 20 करोड़, रविवार 26 करोड़ और सोमवार को 13 करोड़) के मुताबिक फिल्म ने 74.1 करोड़ की कमाई कर ली है। जबकि इसके प्रचार और प्रिंट्स पर 15 करोड़ खर्च हुए हैं। भारत में ये फिल्म 3,880 और विदेश में 660 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है।

फिल्म तानाजी: द अनसंग वारियर, वीर योद्धा तानाजी की कहानी है, जिन्होंने स्वराज के सपने को पूरा करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी.ये कहानी 4 फरवरी 1670 में हुए सिन्हागढ़, जिसे तब कोणढाना के नाम से जाना जाता था, के युद्ध के बारे में है. इस युद्ध में तानाजी (अजय देवगन) और मराठा योद्धाओं ने छत्रपति शिवाजी महाराज (शरद केलकर) के लिए औरंगजेब (ल्यूक केनी) और उसके खास आदमी उदयभान राठौड़ (सैफ अली खान) के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी.

औरंगजेब पूरे हिंदुस्तान पर कब्जा करना चाहता है और शिवाजी के खास तानाजी उसे रोकने के लिए अपनी जान दांव पर लगा चुके हैं. क्या होगा उदयभान और तानाजी की लड़ाई का अंजाम? यही आप फिल्म में देखेंगे.

तानाजी के किरदार में अजय देवगन ने अच्छा काम किया है. एक शातिर और निष्ठावान योद्धा जो अपने देश और शिवाजी महाराज के लिए कुछ भी कर सकता है. इस रोल को अजय देवगन ने बढ़िया निभाया है, लेकिन कहीं ना कहीं आपको उन्हें देखकर बाजीराव सिंघम की याद भी आएगी.

फिल्म में काजोल ने सावित्री बाई का किरदार निभाया है, जो तानाजी की पत्नी हैं. काजोल और अजय देवगन की जोड़ी हमेशा की तरह खूबसूरत है. काजोल जिस भी सीन में आती हैं उसे अपना बना लेती हैं।

Tags:    

Similar News